राशिफल 29 अप्रैल 2021: आर्थिक मोर्चे पर तुला-कुंभ को लाभ, आपकी राशि के लिए आज कैसा रहेगा दिन?

 | 
राशिफल 29 अप्रैल 2021: आर्थिक मोर्चे पर तुला-कुंभ को लाभ, आपकी राशि के लिए आज कैसा रहेगा दिन?

ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज कृष्ण शास्त्री

मेष- लाभार्जन के लिए योग्यता के साथ मनोबल भी आवश्यक है. सामथ्र्य का संतुलन बनाकर चलें. महत्वपूर्ण मामले लंबित रह सकते हैं. करियर कारोबार के लिए मिश्रित फलकारक दिन है.

वृष- भूमि भवन से जुड़े मामलों में जल्दबाजी न दिखाएं. कागजी कार्रवाई में लापरवाही से बचें. घनिष्ठ मित्रों का समर्थन और सहयोग पाएंगे. लाभार्जन पहले जैसा बना रहेगा. सबको साथ लेकर चलें.

मिथुन- आर्थिक पक्ष उम्मीद से अच्छा बना रहेगा. कार्यगति बेहतर बनी रहेगी. अति उत्साह से बचें. नए अनुबंध हो सकते हैं. नियम पर अमल रखें. ठगों से बचें. श्रम और स्वास्थ्य का संतुलन रखें.

कर्क- प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर बने रहेंगे. सफलता का प्रतिशत अपेक्षा के अनुरूप रहेगा. लार्भाजन के योग बने हुए हैं. प्रबंधन से जुड़े मामले पक्ष में रह सकते हैं. भ्रम और भटकाव पर नियंत्रण रखें.

सिंह- व्यक्तिगत उपलब्धियों को सबसे साझा करें. खुशियों को प्रति सजग रहें और उन्हें बढ़ावा दें. कामकाज के सिलसिले में अपनों से दूरी हो सकती है. आत्मविश्वास में कमी न आने दें. लाभ बना रहेगा.

कन्या- रिस्क मैनेजमेंट में सफल रहे तो उम्मीद से कई गुना लाभार्जन संभव है. सूची बनाकर आगे बढ़ें. अफवाहों में न आएं. पेशेवरता बनाए रखें. आर्थिक व्यस्तता बढ़ी हुई रहेगी. बात रखने में जल्दी न करें.


तुला- आर्थिक सपन्नता से उत्साहित रहेंगे. सहयोग समर्थन और सामथ्र्य में वृद्धि होगी. नए अवसरों की संरचना बनेगी. टीम भावना से प्रभावित रहेंगे. सक्रियता बनाए रखें. खानपान के प्रति सजग रहें.

वृश्चिक- करियर कारोबार में छोटी बातों के प्रति अत्यधिक संवेदनशील होने से बचें. पूर्ण पेशेवर की तरह व्यवहार रखें. सफलता का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. अवसरों में वृद्धि होगी.

धनु- धोखे और दिखावे में आने से बचें. रुटीन कार्यों पर फोकस बनाए रखें. आकस्मिक और अनावश्यक खर्च बजट प्रभावित कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग रहेगा. मनोबल बनाए रखें. सट्टेबाजी से बचें.

मकर- लाभार्जन के लिए दूर देश तक जाने में संकोच नहीं करेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों की सूची बनाकर आरंभ करें. आर्थिक लाभ बेहतर बना रहेगा. भौतिक संसाधनों में रुचि लेंगे. प्रलोभन में न आएं.

कुंभ- कार्य व्यापार में अनुकूलता बढ़ी हुई रहेगी. लीक से हटकर सोच रखेंगे. सभी को प्रभावित करने में सफल होंगे. अतिउत्साह से बचें. नए अवसरों को जाने न दें. गतिशीलता बढ़ी हुई रहेगी.

मीन- भाग्य की प्रबलता से सफलता के नए आयाम गढ़ सकते हैं. करियर कारोबार में नवीन शुरूआत की संभावनाएं बनेंगी. आत्मविश्वास से आगे बढ़ें. सबका आदर सम्मान रखें. तेजी दिखाएंगे.