राशिफल 23 अप्रैल 2021: कर्क और सिंह राशि वालों को किस्मत से लाभ, जानें अपनी राशि का हाल

 | 
राशिफल 23 अप्रैल 2021: कर्क और सिंह राशि वालों को किस्मत से लाभ, जानें अपनी राशि का हाल

ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज कृष्ण शास्त्री

मेष- साहस पराक्रम से परिणाम अप्रत्याशित रहेंगे. बौद्धिक प्रयासों से आर्थिक मामलों में सफलता पाएंगे. निसंकोच आगे बढ़ते रहें. मित्र सहयोग बना रहेगा. प्रतिस्पर्धा में आगे रहेंगें. लाभ उम्मीद से अच्छा रहेगा. फोकस बनाए रखें.

वृष- सहयोग समर्थन और सहकारिता से सफलता पाएंगे. दूर के मामलों में शीघ्रता से निर्णय लें. प्रबंधन प्रशासन का सहयोग बना रहेगा. करियर कारोबार में अनुकूलता बढ़ेगी. नवीन अवसरों की सरंचना होगी. सक्रियता बनाए रखें.

मिथुन- आर्थिक मोर्चे पर बेहतर बने रहेंगे. भाग्य की प्रबलता से चहुंओर सफलता के संकेत बने हुए हैं. व्यापार व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अनुकूलता बढ़ेगी. लाभ पर ध्यान दें. प्रतिस्पर्धा में आगे रहेंगे. आस्था और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

कर्क- आर्थिक मजबूती से उत्साहित रहेंगे. बैंकिंग मामलों में रुचि रह सकती है. सेविंग्स संभलेगी. प्रबंधन प्रशासन से लाभ की स्थिति रहेगी.दीर्घकालीन योजनाओं को गति दे सकते हैं. भूमि भवन संबंधी गतिविधियां बढ़ेंगी.

सिंह- भाग्य की कृपा से चहुंओर सफलता का परचम बुलंद रहेगा. निसंकोच आगे बढ़ें. आगामी दिनों में भी अनुकूलता का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. नए अनुबंध हो सकते हैं. जॉब से जुड़े लोगों को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.


कन्या- सूचना तंत्र को मजबूत रखें. अकारण यात्रा से बचें. करियर कारोबार की व्यस्तता में स्वास्थ्य की अनदेखी न करें. पेशेवरता का लाभ मिलेगा. जिम्मेदारियों को समय से निभाने का प्रयास करेंगे. स्मार्ट डिले की नीति अपनाएं.

तुला- आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को स्वयं संभालने पर जोर देंगे. साझीदारों को साथ लेकर चलें. मित्र वर्ग प्रसन्न रहेगा. प्रतिस्पर्धा में बेहतर रहेंगे. सक्रियता बनाए रखें. आवश्यक कार्यों को आज पूरा करें. लाभ बढ़ेगा.

वृश्चिक- कारोबार में अतिसंवेदनशीलता से बचें. अपनों की बात को ध्यान से सुनें. पेशेवरता बनी रहेगी. नए अवसरों की संरचना होगी. व्यापार व्यवसाय के लिए दूर जाना पड़ सकता है. श्रम और स्वास्थ्य का संतुलन बनाए रखें.

धनु- साहस और सूचना व्यापार की सबसे बड़ी पूंजी होते हैं. भाग्य और संबंधों के बल पर अपनी जगह बनाने में सफल होंगे. अवसरों को भुनाने पर जोर रहेगा. महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. तेजी से कार्य करें. मित्र साथ रहेंगे.

मकर - सहजता से कार्यों को आगे बढ़ाते रहें. अति उत्साह में न आएं. सलाहकारों की बात को अनदेखा न करें. स्मार्ट वर्किंग पर जोर दें. आकस्मिक मामलों में धैर्य से काम लें. कार्य करने की अपेक्षा कराने पर जोर देंगे.

कुंभ- बड़े प्रयासों को गति देने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण मामलों को आज ही पूरा करने पर जोर दें. साझा मामले पक्ष में रहेंगे. भाग्य की प्रबलता से प्रत्येक कार्य सधेगा. करियर कारोबार के लिए उत्तम दिन है.

मीन- कामकाज में स्पष्टता रखेंगे. विपक्षियों के प्रति कठोरता रहेगी. पेशेवरता का लाभ मिलेगा. दिखावे से बचें. धन संपत्ति से जुड़े मामलों में गति आएगी. ठगों और सफेदपोश लोगों से सतर्कता रखें. लक्ष्य बनाकर कार्य करें.