एल-2 अस्पताल की अव्यवस्थाओं का वीडियो वायरल

 | 
एल-2 अस्पताल की अव्यवस्थाओं का वीडियो वायरल

गोविंद तिवारी की रिपोर्ट

हरदोई-लखनऊ रोड पर स्थित कोविड-19 एल-2 अस्पताल की अव्यवस्थाओं से जुड़ा एक वीडियो बृहस्पतिवार रात वायरल हो गया। इस वीडियो में अस्पताल में गंदगी के ढेर लगे नजर आ रहे हैं! 
तो यहां भर्ती मरीजों को पर्याप्त स्वास्थ्य सेवाएं न मिलने की बात भी सामने आ रही है। वीडियो वायरल होते ही हरकत में आए प्रशासन ने एल-2 अस्पताल में सेवा प्रदाता कंपनी के जरिये लगे सफाई कर्मचारियों को नोटिस दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने एल-2 अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी न होने का दावा किया है।लखनऊ रोड पर नयागांव में 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय है। इस चिकित्सालय को कोविड-19 का एल-2 अस्पताल बनाया गया है। बुधवार शाम तक यहां 32 कोरोना संक्रमित भर्ती थे।
बुधवार रात ही एल-2 अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में एल-2 अस्पताल की गैलरी, प्रसाधन कक्ष और शौचालयों में बेतहाशा गंदगी नजर आ रही है।
एक मरीज के तीमारदार ने चिकित्सक के समय न आने की बात कही जा रही है तो एक संक्रमित द्वारा ऑक्सीजन की सप्लाई बीच-बीच में बंद होने की बात भी कही जा रही है।
वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। डीएम अविनाश कुमार ने खुद एल-2 अस्पताल के सभी जिम्मेदारों से बात कर कार्य में आ रही परेशानियों के बारे में भी जानकारी ली।
एल-2 अस्पताल के प्रभारी डॉ.स्वामी दयाल ने बताया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और न ही चिकित्सकों के स्तर से कोई लापरवाही हो रही है।
उन्होंने बताया कि सेवा प्रदाता कंपनी के जरिये लगे कुछ सफाई कर्मियों ने लापरवाही की थी। उनका दावा है कि इन सभी को नोटिस दिया गया है। एल- 2 अस्पताल की व्यवस्थाओं में पर्याप्त सुधार हो गया है।