विद्युत ट्रांसफार्मर में सार्ट सर्किट से लगी राइस मिल में आग

आदित्य मिश्र की रिपोर्ट हरदोई – जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ -हरदोई मार्ग पर नयागांव के पास स्थित सनमती उद्योग राइस मील में रखे विद्युत ट्रांसफार्मर में रविवार दोपहर अचानक सार्ट सर्किट से लगी भंयकर आग।। ,आग ने धारण किया विकरावल रूप आग की चपेट में आने से सैकड़ों बोरा अनाज जलकर राख
 | 
विद्युत ट्रांसफार्मर में सार्ट सर्किट से लगी राइस मिल में आग

आदित्य मिश्र की रिपोर्ट

हरदोई – जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ -हरदोई मार्ग पर नयागांव के पास स्थित सनमती उद्योग राइस मील में रखे विद्युत ट्रांसफार्मर में रविवार दोपहर अचानक सार्ट सर्किट से लगी भंयकर आग।। ,आग ने धारण किया विकरावल रूप आग की चपेट में आने से सैकड़ों बोरा अनाज जलकर राख ।।मौके पर फायरब्रिगेड व देहात कोतवाली पुलिस ने करीब एक घंटे के कडे प्रयास के बाद पाया आग पर काबू।।हरदोई के लखनऊ चुंगी निवासी मोनू जैन की सनमती उद्योग के नाम से राइस मिल है। रविवार दोपहर करीब एक बजे मील में विद्युत आपूर्ति को रखें ट्रांसफार्मर में अचानक सार्ट सर्किट से आग लग गई ।

आग लगने से मौके पर अफरातफरी मच गई । मिल में काम कर रहे मिल के बाहर आ गए,इस बीच आग ने विकराल ने रूप धारण कर लिया । आग मिल के जनरेटर रूमेऔ पहुंच गई । मौके पर मिल में करीब दो दर्जन से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। सूचना पर देहात कोतवाली पुलिस व फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची इसी बीच मिल की विद्युत आपूर्ति बंद करवाई गयी। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायरब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया , लेकिन तब तक मिल में रखा सैकड़ों बोरी अनाज जलकर राख हो गया ।।मिल मालिक मोनू जैन ने बताया की आग से करीब दस लाख रूपये के अनाज की जलने का अनुमान है।