राजनाथ सिंह ने सौंपी जिम्मेदारी, लखनऊ में DRDO बनाएगा 600 बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल

 | 
राजनाथ सिंह ने सौंपी जिम्मेदारी, लखनऊ में DRDO बनाएगा 600 बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल
लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक कोरोना वायरस संक्रमण के नए केस ने कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक के बाद अब देश के रक्षा मंत्री लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह को भी झकझोर दिया है। राजनाथ सिंह के निर्देश पर सेना लखनऊ में दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी। इसके लिए सेना के विशेष विमान से रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन( डीआरडीओ) की टीम आज लखनऊ आएगी और स्थान का चयन करेगी। इसके बाद शीघ्र अस्पताल का काम शुरू होगा।
लखनऊ के सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ से उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर वार्ता की थी। कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक के बाद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कोरोना वायरस के नए संक्रमण के बढ़ते मामले देख पहल की है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देश पर सेना के इंजीनियर्स व वैज्ञानिकों की टीम लखनऊ में दो कोविड हॉस्पिटल का निर्माण करेगी। इनमें एक हॉस्पिटल 250 बेड और दूसरा 300 बेड का होगा। राजनाथ सिंह ने मिशन मोड पर सेना को इस काम को अंजाम देने का निर्देश दिया है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर डिफेंस रिसर्च एंड डेवलप्टमेंट आर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) की एक टीम लखनऊ आज पहुंच रही है, जो यहां पर ऐसे दो स्थानों का चयन करेगी जहां पर 250 और 300 बेड की क्षमता वाले अस्पताल का निर्माण होगा। यानी यह टीम लखनऊ में 550 बेड की क्षमता वाले कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी। यह काम अगले कुछ दिनों में मिशन मोड में किया जाएगा। इसके साथ ही राजनाथ सिंह इसी टीम के साथ दिल्ली से कुछ वेंटिलेटर भी लखनऊ भेज रहें हैं। विशेष विमान से डीआरडीओ की टीम के साथ डॉक्टर्स की टीम भी लखनऊ आ रही है।