अमेठी-सांसद स्मृति ईरानी के निर्देशन में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की कार्यवाही की जा रही -डी एम

 | 
अमेठी

राम कैलाश पटेल की रिपोर्ट

अमेठी 4 मई 2021 जिलाधिकारी  अरुण कुमार ने बताया कि जनपद अमेठी में कोविड मरीजों की चिकित्सीय सुविधा सुदृढ़ कराने के उद्देश्य से सांसद स्मृति ईरानी के निर्देशन में जिला प्रशासन द्वारा स्वयंसेवी संस्थाओं तथा औद्योगिक इकाइयों से समन्वय स्थापित करते हुए सी0एस0आर0 के अंतर्गत ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की कार्यवाही की जा रही है।

 जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राजेश मसाला, एसीसी टिकारिया सीमेंट वर्क्स, वेदांता ग्रुप द्वारा जनपद में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने हेतु कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि राजेश मसाला द्वारा स्थापित किए जा रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट में प्रतिदिन 50 से 60 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा, एसीसी टिकरिया सीमेंट वर्क्स द्वारा स्थापित किए जा रहे प्लांट में प्रतिदिन 150 से 200 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा तथा वेदांता ग्रुप द्वारा स्थापित किए जा रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट में प्रतिदिन 130 से 160 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा। 

 जिलाधिकारी ने बताया कि एचएएल कोरवा द्वारा भी ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट स्थापित किए जाने का प्रस्ताव दिया गया है, जिसके लिए प्रक्रिया विचाराधीन है, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पीएम केयर्स द्वारा जनपद में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद अमेठी में कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन व आवश्यक दवाओं की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है।