आचार संहिता उल्लंघन में भाजपा प्रत्याशी कुशमा देवी के वाहन सीज

 | 
आचार संहिता उल्लंघन में भाजपा प्रत्याशी कुशमा देवी के वाहन सीज

गौरव शुक्ला की रिपोर्ट

नबावगंज/फर्रूखाबाद - आचार संहिता के उल्लंघन में भाजपा नेता तीन प्रचार वाहन पुलिस नेे नबावगंज चैराहे से पकड़ लिये जिसमें दो वाहनो को सीज कर दिया तथा एक वाहन के खिलाफ एमवीएक्ट में कार्यवाही की । इसके अलावा वाहनो में मौजूद 11 लोगो के खिलाफ कोविड नियम का पालन न करने पर कार्यवाही की ।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता का पालन करने व जिला प्रशासन द्वारा कराये जाने के आयोग के सख्त निर्देश है। उसके बावजूद कुछ प्रत्याशी नियमों का उल्लंघन कर रहे है। थाना क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे एक भाजपा प्रत्याशी खुले आम सत्ता की हनक में एक नहीं कई गाडियों से पोस्टर आदि सामग्री लेकर बिना अनुमति के प्रचार करते पुलिस ने मारुति वैन यूपी 76 एम/9897 व बुलेरो संख्या यूपी 24 एन/2075, वहीं एक बुलेरों यूपी 76 क्यू/0650 जिस पर प्रत्याशी के पोस्टर लगे थे। आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में थाना पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर थाने में खड़ा कर लिया।
नबावगंज थानाध्यक्ष अंकुश राघव ने बताया कि वह आज सुबह से ही चैराहे पर लोगो से कोविड नियमो का पालन करने के लिए आग्रह कर रहे थे उसी दौरान चोैराहे से गुजर रहे भाजपा समर्थित प्रत्याशी कुसमा देवी पत्नी सोमवीर के तीन वाहन एक साथ गुजर रहे थे । जिनमें तादाद से अधिक संख्या में लोग वैठे थे गाडी रोककर जरूरी कागजात व अनुमति पत्र मांगा तो उनके पास नही पाया गया इसके अलावा विना अनुमति से चल रहे इन वाहनो में पोस्टर आदि सामग्री भी बरामद हुई । जिसके वाद तीनो गाडियों को पुलिस थाने ले आयी जहाॅं विना अनुमति के प्रचार प्रसार करने तथा आचार संहित का उल्लंघन में दोनो गाडियों को सीज कर दिया तथा एक गाडी को एमवीएक्ट में कार्यवाही की ।