शतरंज प्रतियोगिता के महिला वर्ग मे साकेत, पुरुष वर्ग में झुनझुनवाला रहा विजेता।

 | 
अयोध्या

अमरनाथ यादव की रिपोर्ट

शुक्रवार को डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कीड़ा परिषद द्वारा आवंटित अंतरमहाविद्यालय  महिला/ पुरुष शतरंज 2022 की प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय महाविद्यालय परसवा मिल्कीपुर में किया गया। पुरुष वर्ग में झुनझुनवाला महाविद्यालय व महिला वर्ग में साकेत की टीम विजेता रही।
     उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि प्रोफेसर संजय पाठक संकायाध्यक्ष व कीड़ा प्रभारी आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय, कुमारगंज ने अपने उद्बोधन में कहा की स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है । प्रत्येक व्यक्ति को रोजाना एक घंटे व्यायाम व खेल खेलना चाहिए जिससे उसकी कार्यक्षमता में वृद्धि होती है, प्रतियोगिता में अवध विश्वविद्यालय से संबद्ध दस महाविद्यालयों ने प्रतिभाग किया । पुरुष वर्ग में झुनझुनवाला महाविद्यालय अयोध्या विजेता व केएनआई सुल्तानपुर की टीम उपविजेता रही वहीं महिला वर्ग में कामता प्रसाद सुंदर लाल महाविद्यालय अयोध्या की टीम विजेता व आवासीय परिसर अवध विश्वविद्यालय की टीम उपविजेता रही। समापन सत्र में अवध विश्वविद्यालय की अधिष्ठता छात्र कल्याण प्रो नीलम पाठक ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल व शील्ड देकर सम्मानित किया उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि अवध विश्वविद्यालय खेल के क्षेत्र में विगत कई वर्षों से अच्छा कार्य कर रहा है और हमारे बच्चे विश्वस्तर पर अपना परचम लहरा रहे हैं यह अंतरमहाविद्यालयी शतरंज प्रतियोगिता उसी कड़ी का प्रथम चरण है यहां से चयनित खिलाडी अवध विश्वविद्यालय की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे और आगे चलकर खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी व वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में प्रतिभाग करेंगे। महाविद्यालय का यह प्रथम वर्ष है और अपने प्रथम वर्ष में ही यह प्रतियोगिता कराना महाविद्यालय के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, इसका श्रेय महाविद्यालय परिवार व महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ मुकेश कुमार वर्मा जी को जाता हैं।
विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ सुरेंद्र मिश्रा व प्रतियोगिता में पर्यवेक्षक के रूप में डॉ अर्जुन सिंह व डॉ विक्रमादित्य यादव तथा निर्णायक की भूमिका आशुतोष पांडे, रमेश सिंह व दिनेश मिश्रा ने निभाई। महाविद्यालय के नोडल अधिकारी वा कीड़ा परिषद के उप सचिव डॉ मुकेश कुमार वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रिया सिंह ने की। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव डॉ अमित कुमार मिश्रा, डॉ विनय राम त्रिपाठी,मनोज कुमार पांडे, श्रद्धानंद पांडे, अंकित कुमार चंद्रा और ननकू ने प्रतियोगिता को  सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई इस अवसर पर सुधीर यादव, कुमार मंगलम सिंह शैलेंद्र मिश्र, शिव कुमार सिंह, अभिलाषा सिंह व बड़ी संख्या में खिलाड़ी, महाविद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।