केंद्र व प्रदेश सरकारों की जनविरोधी नीतियों से आज आम आदमी का जीवन कठिन होता जा रहा : पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी

 | 
कांग्रेस

प्रधान संपादक की रिपोर्ट

लखनऊ-उत्तर प्रदेश कांग्रेस आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर कमर कस चुकी ।निकाय चुनावों के मद्देनजर पार्टी के सभी प्रांतीय अध्यक्ष गणों ने युद्ध स्तर पर समूचे उत्तर प्रदेश में अपने अपने प्रभार क्षेत्र में सघन दौरा कार्यक्रम लगा रखा है।

आज  इसी क्रम में जनपद नोएडा और बुलंदशहर में कांग्रेस जिला संगठन ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी जी का फूल मालाओं के साथ सैकड़ों जगह पर भव्य स्वागत किया।दोनों ही ज़िला कांग्रेस कार्यालय पर  सिद्दीकी ने जिला,शहर,ब्लाक,विभागों/प्रकोष्ठों की बैठक लिया । प्रांतीय अध्यक्ष एवं चेयरमैन मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग/पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज यहां बुलंदशहर जनपद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि रोजमार्रा की आवश्यक सामग्रियों की बेतहाशा मूल्य वृद्धि, ऊपर से केंद्र व प्रदेश सरकारों की जनविरोधी नीतियों से आज आम आदमी का जीवन कठिन होता जा रहा है। शहरी इलाकों में नागरिकों को जेएसटी नोटबंदी के बाद अब महंगाई की दोहरी मार का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।बीजेपी सरकार रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं करा पाई।अब अपनी नाकामियों को छुपाने में लगी बीजेपी सरकार समाज में नफ़रत का माहौल बना कर पुनः सत्ता पाने को आतुर दिख रही हैं। ऐसे में कांग्रेसजनों को सामाजिक आर्थिक सौहार्द,देश की अखंडता को बनाएं रखने के लिए आज जनसेवा और सद्भाव के साथ सामाजिक न्याय का आंदोलन खड़ा करना होगा। भारत जोड़ो यात्रा के पुनीत संदेश को आम जनमानस तक पहुंचाना होगा।वहीं दूसरी ओर सीतापुर और लखीमपुर में पूर्व मंत्री प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे ने निकाय चुनावों के मद्देनजर आज जिला कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ सांगठनिक समीक्षा किया।इसके अलावा  दुबे ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गंभीरता से व्यापक स्तर पर जनजागरण अभियान चलाये जानें की बात कही।
उन्होंने आज सीतापुर और लखीमपुर में ज़िला कांग्रेस,शहर,ब्लाक,विभागों/प्रकोष्ठों के की बैठक लिया ।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री नकुल दुबे ने कहा कि हर मोर्चे पर विफल बीजेपी सरकार अब जनता के बीच भी विफल साबित हो गई है। नगर निगम इलेक्शन में पूरी शिद्दत से बीजेपी को घेरने की जरूरत है।इससे हमे यानि कांग्रेस पार्टी को अपना सांगठनिक ढांचा मजबूत करने के साथ ही आम जनता से कनेक्ट होंने को अहम जरूरत है। उक्त जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों ही महत्वपूर्ण बैठको में प्रांतीय अध्यक्ष गणों ने वार्डो व बूथों पर अपने समर्थकों वोट और नए वोटरों के नाम बढ़ाने के काम में संजीदगी से जुटने पर विशेष जोर दिया। जनमुद्दों व जनसंपर्क को महत्व देते हुए दोनो ही प्रांतीय अध्यक्षों ने कहा कि असली राजनीतिक लड़ाई मुद्दों पर और चूनावी जंग बूथों पर ही लड़ी जाती हैं। आज सभी कांग्रेसजन कांग्रेस पार्टी की गांधीवादी विचारधारा के साथ एकजुट होकर फासिस्टवादी व विघटनकारी राजनीति से मुकाबला करना जरूरी है।आज कांग्रेसजनो की नैतिक जिम्मेदारी है कि बिगड़ते सामाजिक तानेबाने को बचाएं।मजबूत लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्ष संविधान की रक्षा करने के कांग्रेस पार्टी के तिरंगे को साथ लेकर आगे आए।