अखिलेश-जयंत साथ मिलकर लड़ेंगे उपचुनाव, खतौली में रालोद तो मैनपुरी-रामपुर में सपा का होगा प्रत्याशी

 | 
लखनऊ

प्रधान संपादक की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश में रामपुर, मैनपुरी और खतौली में होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल मिलकर लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने अपले हैंडल से ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही पार्टी ने ये भी साफ कर दिया कि इन तीन सीटों में से कौन सी सीट किस के खाते में जाएगी और किस सीट पर सपा या आरएलडी के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। रामपुर और मैनपुरी में सपा प्रत्याशी चुनाव उड़ेंगे और खतौली से रालोद अपना प्रत्याशी उतारेगी।

आपको बता दें कि यूपी में तीन सीटों पर उपचुनाव होने की डेट तय हो चुकी है। 5 दिसंबर को यूपी उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। दो विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इसमें मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव निधन के बाद सीट खाली हुई है। रामपुर विधानसभा सीट सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद खाली हो गई है। वहीं खतौली विधानसभा सीट भी बीजेपी विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता जाने के बाद खाली हुई है।
उपचुनाव के लिए 10 नवंबर से नामांकन 

तीनों सीट रामपुर, मैनपुरी और खतौली उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई। इन तीनों सीटों पर उपचुनाव के लिए 10 नवंबर से नामांकन शुरू होगा और 17 नवंबर तक नामांकन हो सकेगा। पांच दिसंबर को मतदान कराने की घोषणा की है और आठ दिसंबर को मतगणना होगी।