आखिर क्या मैनपुरी उपचुनाव में प्रचार करेंगे अखिलेश यादव? सपा विधायक के किया बड़ा खुलासा

 | 
अखिलेश

प्रधान संपादक की रिपोर्ट

लखनऊ-उत्तर प्रदेश में मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीटों पर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है, समाजवादी पार्टी  के ओर से अभी तक स्टार प्रचारों की सूची जारी नहीं की गई है. वहीं दूसरी ओर सवाल उठ रहा है कि क्या अखिलेश यादव मैनपुरी और अन्य सीटों पर उपचुनाव में प्रचार करेंगे, इसको लेकर सपा विधायक रागिनी सोनकर  ने बड़ा बयान दिया है।
रागिनी सोनकर ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा, "आगामी चुनाव को लेकर बातचीत हुई है, इस चुनाव को लेकर रणनीति और प्लान पर बात हो गई है, कल डिंपल यादव से मुलाकात हुई थी, सोमवार या उसके बाद नामांकन के लिए प्लान हो रहा है,जैसे ही ये कंफर्म होगा तो मैं इसकी जानकारी दूंगी।
स्टार प्रचारकों के सवाल पर उन्होंने कहा, "लिस्ट तो पार्टी से ही आती है, लेकिन जिन्हें भी दायित्व मिलेगा वे सभी लगकर प्रचार प्रसार करेंगे. अखिलेश यादव को मैनपुरी में जाना है और वे मैनपुरी में प्रचार करने जाएंगे. रामपुर और खतौली के लिए मैंने पूछा नहीं है. इसके लिए पूछने के बाद ही कोई जवाब दूंगी ।कब होगी वोटिंग?
मैनपुरी उपचुनाव के लिए नामांकन 10 नवंबर से शुरू हो गया है, जबकि 17 नवंबर तक इस सीट पर नामांकन होगा. इसके बाद 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 21 नवंबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे. वहीं मैनपुरी में पांच दिसंबर को वोटिंग होगी और आठ दिसंबर को काउंटिंग होगी, इस सीट पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद चुनाव हो रहा है, उनका निधन बीते 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ था, हालांकि अभी तक बीजेपी ने इस सीट पर उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है. जबकि सुभासपा ने भी मैनपुरी में अपना उम्मीदवार उतारा है।