T20 मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को रौंदा, टीम पर भड़के कप्तान बाबर आजम

 | 
T20 मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को रौंदा, टीम पर भड़के कप्तान बाबर आजम

नई दिल्ली। शुक्रवार की रात जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को एक लो-स्कोरिंग मैच में बुरी तरह से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 119 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 99 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम ने 19 रन से जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे की ये पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली जीत है। जिम्बाब्वे को ल्यूक जोंग्वे ने जीत दिलाई, जिन्होंने पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों को चलता किया। इस बार से पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम नाखुश हैं और उन्होंने टीम खिलाड़ियों को कोसा है।

तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने 41 और दानिश अजीज ने 22 रन की पारी खेली, लेकिन इनको पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाजों से सपोर्ट नहीं मिला। इसके बाद कप्तान आजम ने कहा, "यह बहुत दर्दनाक प्रदर्शन है। दक्षिण अफ्रीका में, हमने 200 का पीछा किया था; इसी तरह से, हमें इस मैच को आराम से जीतना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्य से, हमने खराब क्रिकेट खेला और मध्यक्रम में बल्लेबाज संघर्ष करते रहे।"

उन्होंने आगे कहा, "आज, यह सिर्फ मध्य क्रम नहीं था, बल्कि हमारे बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। जिस तरह से हमें उनसे उम्मीद थी, बल्लेबाज वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके। यह एक सामूहिक पतन था और हम एक टीम के रूप में हार गए, लेकिन इसका श्रेय जिम्बाब्वे को जाता है जो आज इतनी मजबूती से वापस लौटे।" पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मोहम्मद रिजवान की 82 रन की पारी के दम पर पाकिस्तान ने 149 रन बनाए थे और मुकाबला 11 रनों से जीता था।

सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने पहले पांच ओवरों में 21 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान को धीमी शुरुआत दी। हालांकि, 12 वें ओवर में उन्होंने 2 विकेट पर 56 रन बना लिए थे, लेकिन जैसे ही 16वें ओवर में कप्तान बाबर आजम आउट हुए तो फिर पाकिस्तान की टीम के विकेटों का पतन होता चला गया। कप्तान ने दावा किया है कि पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी, लेकिन खिलाड़ी रन नहीं बना पाए।