विराट कोहली का रेकॉर्ड बाबर आजम ने तोड़ा, बने टी20 में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

 | 
विराट कोहली का रेकॉर्ड बाबर आजम ने तोड़ा, बने टी20 में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

हरारे। मेजबान जिंबाब्वे और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज के आखिरी मैच को जीतकर पाकिस्तान की टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। सीरीज के आखिरी मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

मुहम्मद रिजवान के नाबाद 91 रन के बाद हसन अली के चार विकेटों की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को यहां खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में मेजबान जिंबाब्वे को 24 रनों से हराकर 2-1 से सीरीज जीत ली। इसके साथ ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ा। आजम ने 52 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की, जबकि कोहली ने इसके लिए 56 पारी खेली थीं।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने जिंबाब्वे को सात विकेट पर 141 रनों पर रोक दिया। जिंबाब्वे के लिए वेस्ले मधेवरे ने सर्वाधिक 59 रनों की पारी खेली। मेजबान टीम अंतिम छह ओवरों में केवल 38 रन ही बना सकी। इसी के कारण टीम को मैच और सीरीज दोनों से हाथ धोना पड़ा। पाकिस्तान के लिए हसन अली ने चार विकेट झटके।

इससे पहले, पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए रिजवान ने नाबाद 91 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा बाबर आजम ने 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों पर पांच चौके जड़े। जिंबाब्वे की ओर से ल्यूक जोंगे ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए। पाकिस्तान की टीम को सीरीज के दूसरे मैच में करारी हार झेलनी पड़ी थी, जब टीम 100 रन भी नहीं बना सकी थी। ऐसे में टीम की चौतरफा निंदा हुई थी।