रवींद्र जडेजा का तोड़ दिया रिकॉर्ड, अमित मिश्रा IPL में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

 | 
रवींद्र जडेजा का तोड़ दिया रिकॉर्ड, अमित मिश्रा IPL में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

नई दिल्ली। आइपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जो जीत मिली उसमें टीम के सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा का रोल सबसे महत्वपूर्ण रहा। अमित मिश्रा ने पहली पारी में मुंबई के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए और रोहित शर्मा की टीम को 137 रन पर रोकने में रिषभ पंत की टीम सफल रही। अमित मिश्रा को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

अमित मिश्रा को 12वीं बार मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

अमित मिश्रा को मुंबई के खिलाफ उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 12वीं बार मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। वो इस लीग में सबसे ज्यादा बार ये खिताब जीतने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। अमित मिश्रा के बाद आइपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर अब तक हरभजन सिंह हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने वाले टॉप 4 गेंदबाज-

12- अमित मिश्रा

08- हरभजन सिंह

08- राशिद खान

08- उमेश यादव

अमित मिश्रा ने तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

अमित मिश्रा ने मुंबई के खिलाफ चार विकेट लिए और उन्होंने आइपीएल में किसी मैच में चार विकेट लेने का कमाल पांचवीं बार किया। इसके साथ ही वो इस लीग में सबसे ज्यादा बार किसी एक मैच में चार लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। अमित मिश्रा से पहले ऐसा कमाल आइपीएल में रवींद्र जडेजा ने चार बार किया था, लेकिन अब अमित ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। आइपीएल में किसी मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा बार चार विकेट लेने का कमाल लसिथ मलिंगा और सुनील नरेन कर चुके हैं। दोनों ने ये कमाल 7-7 बार किया है तो वहीं भारतीय गेंदबाजों में अमित मिश्रा पहले नंबर पर आ गए हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार एक पारी में चार विकेट लेने वाले गेंदबाज- 

7 - लसिथ मलिंगा

7 - सुनील नरेन

5 - अमित मिश्रा

4 - कगिसो रबादा

4 - रवींद्र जडेजा

4 - एंड्रयू टे

4 -लक्ष्मीपति बालाजी