भयंकर मुश्किल में Rajasthan Royals, प्‍लेयर दूसरी टीमों से उधार लेने की बना रही योजना

 | 
भयंकर मुश्किल में Rajasthan Royals, प्‍लेयर दूसरी टीमों से उधार लेने की बना रही योजना

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स की टीम 14वें सीजन में मुश्किल में नजर आ रही है। टीम ने अब तक 5 मैच खेलने के बाद सिर्फ दो ही जीत मिली है। इस सीजन में टीम अपने स्टार खिलाड़ी की कमी झेल रही है। चोट, बायो-बबल थकान और कोविड-19 के तनाव के कारण चार विदेशी खिलाड़ियों के हटने से परेशानी का सामना कर रही है।

टूर्नामेंट की शुरुआत में ही राजस्थान की टीम को सबसे बड़ा झटका लगा जब स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोट की वजह से बाहर हो गए। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोटिल होने के कारण आइपीएल से बाहर हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन घर लौट गए। सोमवार को खबर आई कि एंड्रयू टाई भी हट गए हैं। खिलाड़ियों के हटने के कारण राजस्थान सबसे बुरी तरह प्रभावित टीम बन गई है।

राजस्थान रॉयल्स ने आइपीएल के मौजूदा सत्र के लिए दूसरी टीमों से खिलाडि़यों को लोन पर लेने के लिए संपर्क किया है। टीम के एक सूत्र ने कहा, 'टीम खिलाड़ियों को लोन पर लेने की योजना बना रही है और इसके बारे में अन्य फ्रेंचाइजियों को लिखा है, लेकिन फिलहाल कुछ भी तय नहीं हुआ है।'

आइपीएल का लोन समय (लोन विंडो) सोमवार को शुरू हुआ है और यह लीग मैचों के खत्म होने तक जारी रहेगा। आइपीएल नियमों के मुताबिक दो से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ी को लोन पर दिया जा सकता है और वह अपने घरेलू फ्रेंचाइजी के खिलाफ नहीं खेल सकता है।

राजस्थान की टीम इस वक्त अंक तालिका में छठे नंबर पर है। टीम ने 5 मैच खेलने के बाद टीम के खाते में 3 हार और दो जीत है। पंजाब के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद दिल्ली को राजस्थान ने 3 विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी। इसके बाद पिछले मैच में टीम ने कोलकाता को ही हराया था।