MI ने किरोन पोलार्ड के दम पर IPL में रचा इतिहास, लक्ष्‍य का पीछा करने के मामले में बनाया नया रिकॉर्ड

 | 
MI ने किरोन पोलार्ड के दम पर IPL में रचा इतिहास, लक्ष्‍य का पीछा करने के मामले में बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। कीरोन पोलार्ड ने 87 रन की तूफानी पारी खेलते हुए नामुकिन लग रही जीत को मुमकिन कर दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 218 रन बनाए थे। जवाब में पोलार्ड की आतिशी पारी के दम पर 6 विकेट पर जीत को अपने नाम किया।

शनिवार को आइपीएल के 14वें सीजन का सबसे बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला। मुंबई के तूफानी बल्लेबाज पोलार्ड ने एक ऐसी पारी खेली जिसने मैच का रुख अकेले बदल दिया। 81 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद भी मुंबई ने 219 रन का लक्ष्य हासिल किया। इसमें एक बल्लेबाज का सबसे बड़ा योगदान रहा जिसने महज 34 गेंद पर 87 रन बनाते हुए मैच पलट दिया।

पोलार्ड की तूफानी पारी

चेन्नई के खिलाफ पोलार्ड ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को बड़ी जीत दिलाई। इस पारी के दौरान सिर्फ चौके और छक्के की मदद से उन्होंने 72 रन बना डाले। पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ 8 छक्के जमाए जबकि 6 चौके भी शामिल थे। उन्होंने इस मैच में 17 गेंद पर अर्धशतक जमाया जो इस सीजन में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

मुंबई ने हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य

आइपीएल के इतिहास में मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ खेलते हुए अपना सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया। शनिवार को इस सीजन के 27वें मैच में मुंबई ने 219 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। इससे पहले टूर्नामेंट में पंजाब के खिलाफ 199 रन के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की थी। यह टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा हासिल किया गया दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब के खिलाफ 224 बनाकर जीत हासिल की थी।