जानिए क्या वजह थी की विराट कोहली ने एक रन से जीत दर्ज करने के बाद तूफान को कहा धन्‍यवाद

 | 
जानिए क्या वजह थी की विराट कोहली ने एक रन से जीत दर्ज करने के बाद तूफान को कहा धन्‍यवाद

नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का 22वां मुकाबला खेला गया, जिसमें एक रन से आरसीबी को जीत मिली। हालांकि, कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उन्हें एक समय ऐसा लग रहा था कि उनकी टीम ये मुकाबला हार जाएगी, क्योंकि क्रीज पर रिषभ पंत और शिमरोन हेटमायर थे, जो तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, "एक समय में मुझे ऐसा लगा कि यह मैच हमसे दूर हो रहा है, लेकिन सिराज के अंतिम ओवर ने हमें विश्वास दिलाया और हमने सोचा कि वह एक पेशेवर और अच्छी गेंदबाजी से काम को मैनेज करेंगे। अगर फील्डिंग में टीम कमी नहीं करती तो यह इस तरह से मैच आगे बढ़ने वाला नहीं था।" दरअसल, आरसीबी के खिलाड़ियों ने कुछ कैच और एक-दो रन आउट के मौके छोड़े, जिसका नतीजा ये रहा कि मैच आखिर तक गया।

कप्तान कोहली ने एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ की, क्योंकि उन्होंने 42 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 75 रन की पारी खेली। इसी को लेकर कोहली ने कहा, "हमने विकेट गंवाए, लेकिन एबी बेखौफ ही रहे और फिर अंतिम कुछ ओवरों में गेंदबाजी करते समय हेटमायर ने अच्छी बल्लेबाजी की, अन्यथा हम नियंत्रण में थे। सैंडस्टॉर्म का धन्यवाद, क्योंकि उसके कारण यहां आज रात कोई ओस नहीं थी, और हमने सूखी गेंद से गेंदबाजी की, जिससे फर्क पड़ा।"

गेंदबाजी विकल्पों के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा, "ग्लेन मैक्सवेल अभी भी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, वह 7वां विकल्प हैं, इसलिए हमारे पास हमारे लिए काम करने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं। हमारे पास हमेशा बल्लेबाजी की गहराई थी, लेकिन अब हमारे पास गेंदबाजी के भी कई विकल्प हैं। मैं हमेशा गेंदबाज के उत्साह को महसूस करता हूं। एबी मुझे यह कहते हुए पसंद नहीं करता है कि उन्होंने 5 महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में ये महसूस नहीं होता है।"