क्या आज विराट कोहली रचेंगे इतिहास, बांग्लादेश के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में बनाएंगे ये महारिकॉर्ड

 | 
कोहली

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को ढेरों मैच जिताए हैं. इस समय वह अच्छी लय में हैं और टी20 वर्ल्ड कप में खूब रन बना रहे हैं. एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाते ही वह पुरानी फॉर्म में लौट आए हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच 2 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में

विराट कोहली बनाएंगे ये रिकॉर्ड 

विराट कोहली अभी टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हैं. अगर वह टी20 वर्ल्ड कप में आज (2 नवंबर को) बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में 15 रन और बना लेते हैं, तो वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली के नाम अभी टी20 वर्ल्ड कप में 1001 रन दर्ज हैं. महेला जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 1016 रन बनाए हैं.


विस्फोटक बैटिंग में माहिर 


विराट कोहली विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने 112 टी20 मैचों में 3868 रन बनाए हैं, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद हैं, जिससे वह विरोधी टीम को धराशाई कर सकें. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

शानदार फॉर्म में हैं कोहली 


विराट कोहली ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेले हैं. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक दर्ज हैं. वह चेस करते हुए बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार पारियां खेली हैं. 


टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

. महेला जयवर्धने (श्रीलंका) - 1016 रन


2. विराट कोहली (भारत) - 1001 रन


3. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 965 रन