फाइनल हम खेल लेते हैं, आप फैंटेसी इलेवन पर टीम बनाओ', हार पर ठंडा नहीं हो रहा लोगों का गुस्सा

 | 
रोहित

शशांक तिवारी की रिपोर्ट
भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टीम इंडिया की आलोचना पूरी दुनिया में हो रही है। वहीं दुनियाभर में  भारतीय टीम के खिलाड़ियों को ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इसी बीच कई तरह के मीम्स भी जमकर वायरल हुए। 

टीम इंडिया को जमकर किया गया ट्रोल   

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद प्रशंसकों के ज्ञान की बाढ़ सी आ गई, जिसमें टीम के प्रदर्शन की आलोचना के लिए कुछ मजाकिया तो कुछ काफी खराब और कुछ काफी बकवास टिप्पणियां देखने को मिल रही हैं। रोहित शर्मा की टीम के सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारने के बाद लाखों फैंस निराश हो गए, लेकिन ऐसा केवल थोड़े समय के लिए हुआ क्योंकि कुछ ही घंटों के बाद सोशल मीडिया पर चुटकुलों की भरमार देखने को मिली और ‘मीम्स’ आने का सिलसिला शुरू हुआ।

लोगों ने जमकर उड़ाया मजाक

एक मीम में लिखा हुआ था, ‘‘इतना एकतरफा मैच देख कर कॉलेज का प्यार याद आ गया। ’’ इनमें से एक मीम में लोकप्रिय गेमिंग साइट की तर्ज पर इंग्लैंड भारत से कहता है, ‘‘फाइनल हम खेल लेते हैं, आप ड्रीम इलेवन पर टीम बनाओ।’’ भारतीय क्रिकेट फैंस राष्ट्रीय टीम के इतने बड़े अंतर से हारने के बाद विरले ही खिलाड़ियों को इतनी आसानी से माफ करते हैं और इतने मजाकिया अंदाज में टिप्पणियां करते हैं। शायद इस बार हारना थोड़ा अलग था क्योंकि अंतिम गेंद में हारने का कोई दर्द नहीं था जिस तरह से पाकिस्तान को लीग चरण में भारत के हाथों हार मिली थी।