विराट कोहली आज एडिलेड में तोड़ सकते है अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड? बस इतने रनों की है जरूरत

 | 
विराट

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में जमकर बल्ला चलाया है, अब टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट कटा चुकी है जहां उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से होगी. इस बीच विराट के पास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. सबसे खास बात है कि यह वर्ल्ड रिकॉर्ड किसी और ने नहीं, बल्कि उन्होंने खुद बनाया था।
धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब खिताबी मुकाबले में पहुंचने के लिए उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से होगी. यह मुकाबला एडिलेड ओवल मैदान पर आज यानी 10 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. भारत ने सुपर-12 राउंड में केवल एक मैच हारा और 4 मुकाबले जीते. उसे एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली.


अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट?


सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. जिस फॉर्म में वह खेल रहे हैं, उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि कोहली एक बार फिर इतिहास रच देंगे. विराट ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बना दिए हैं. उन्होंने 5 में से 3 पारियों में तो अर्धशतक जमाए हैं. उनकी इसी फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह अपने ही एक रिकॉर्ड को तोड़ेंगे जो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप-2014 में बनाया था।

सेमीफाइनल में मौका

विराट ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप की 5 पारियों में कुल 246 रन बनाए हैं. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अभी विराट के नाम है. उन्होंने बांग्लादेश में हुए 2013-14 टी20 विश्वकप में 6 पारियों में 319 रन बनाए थे. तब से कोई भी इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है. विराट खुद इस रिकॉर्ड से 74 रन दूर रह हैं. सेमीफाइनल में विराट कोहली के पास इस आंकड़े को छूने का मौका रहेगा. 


सूर्यकुमार भी कतार में 


सूर्यकुमार यादव भी इस लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने अभी तक 5 पारियों में कुल 225 रन बनाए हैं. सूर्या तीसरे नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर है नीदरलैंड्स के मैक्स ओडोड हैं जिन्होंने 8 मैचों में कुल 242 रन बनाए. हालांकि नीदरलैंड्स बाहर हो चुका है, ऐसे में मौका विराट और सूर्यकुमार के पास ही है।