2,6,6,6,4,6...पैट कमिंस ने अकेले बढ़ा दी धोनी सेना की धड़कनें, कभी नहीं भूलेंगे ये ओवर

 | 
2,6,6,6,4,6...पैट कमिंस ने अकेले बढ़ा दी धोनी सेना की धड़कनें, कभी नहीं भूलेंगे ये ओवर

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में भले ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को हार मिली हो लेकिन एक खिलाड़ी ने मैच पलट दिया था। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आखिरी ओवर तक परेशान थे इसकी वजह पैट कमिंस रहे। उन्होंने महज 33 गेंद पर 66 रन की पारी खेल मैच को एक दम से रोमांचक बना दिया।

बुधवार को खेले गए मैच में कोलकाता के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेदंबाजी चुनी। चेन्नई ने ओपनर फाफ डु प्लेसिस के नाबाद 95 रन की बदौलत 3 विकेट पर 220 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के 31 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। इसके बाद रसेल ने 54 रन की तूफानी पारी खेल टीम के वापसी कराई और फिर कमिंस ने ऐसा बल्लेबाजी की जिसने एकतरफा मैच में रोमांच भर दिया।

कमिंस ने बनाया रिकॉर्ड

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कमिंस ने महज 33 गेंद पर 6 छक्के और 4 चौके की मदद से 66 रन की पारी खेली। यह आइपीएल इतिहास में इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किसी भी खिलाड़ी की सबसे बड़ी पारी रही। इससे पहले हरभजन सिंह ने 64 रन की पारी खेली थी।

कमिंस ने सैम को एक ओवर में जड़े 30 रन

सैम कुर्रन के एक ओवर में कमिंस ने 4 छक्के और एक चौके की मदद से कुल 30 रन जमाए। यह इस सीजन में किसी भी गेंदबाज का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। 16वां ओवर करने आए सैम की पहली गेंद पर 2 रन बने थे। इसके बाद कमिंस ने लगातार तीन छक्के जमाए फिर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर एक और छक्का जमाया। कमिंस ने 23 गेंद पर अर्धशतक बनाया जो सीजन में बनाया किसी भी बल्लेबाज का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है।