सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्र खजुराहो राजनगर कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्र घोषित

 | 
सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्र खजुराहो राजनगर कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्र घोषित

खजुराहो राजनगर की सभी सीमाएं सील

आदेश 17 अप्रैल की शाम 6 बजे से 
22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लागू

अनूप दुबे की रिपोर्ट

छतरपुर-राजनगर अनुविभागीय दण्डाधिकारी द्वारा नगरीय क्षेत्र खजुराहो एवं राजनगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ने और कोरोना वायरस जन्य मृत्यू के प्रकरणों में इजाफा होने से सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्र खजुराहो एवं राजनगर की समस्त सीमाओं को 17 अप्रैल की शाम 6 बजे से 22 अप्रैल की प्रातः 6 बजे तक तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए निषेधाज्ञा आदेश जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्र घोषित किया गया है जिसके चलते दोनो क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति नही होगी नगरीय क्षेत्र खजुराहो एवं राजनगर की सभी सीमाएं सील की गई हैं जिससे सड़क एवं रेल मार्ग से खजुराहो एवं राजनगर की सीमा में बाहरी लोगों के आवागमन को प्रतिबंधित किया गया है तो वहीं नगरीय क्षेत्र के व्यक्तियों के निर्गमन को भी प्रतिबंधित किया गया है।
खजुराहो एवं राजनगर के शासकीय कार्यलय जिला दण्डाधिकारी छतरपुर के आदेश बंद रहेंगे किन्तु अतिआवश्यक सेवा से जुड़े विभाग चालू रहेंगे। आगामी आदेश तक मेडिकल स्टोर को छोड़कर व्यवसायिक दुकानें बन्द रहेंगी।
प्रतिबंध से इन्हें रहेगी छूट
जारी आदेशानुसार प्रशासनिक एवं पुलिस तथा चिकित्सा सेवा, इमरजेंसी ड्यूटी करने वाले शासकीय कर्मचारी को ड्यूटी के प्रयोजन से छूट रहेगी। उन्हें पहचान पत्र या कर्फ्यू पास रखना होगा। अपरिहार्य एवं संकटकालीन स्थिति में किसी व्यक्ति को क्षेत्र से बाहर जाना या नगरीय क्षेत्र में आना अनिवार्य है तो कार्यपालिक दण्डाधिकारी राजनगर से अनुमति प्राप्त करना होगी। जिनका मोबाइल नम्बर 9893150269 है। आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर प्रतिबंध नही होगा, प्रातः 8 से 10 बजे तक दूध एवं सब्जियों का विक्रय घर-घर जाकर होगा।