सेवा की अनूठी मिसाल पेश कर रहा जंगली महादेव ट्रस्ट

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। इस महामारी के दौर में सब मिलकर तरह तरह की सहायता कर रहे हैं। कोई भोजन करा है तो कोई दवाई दे रहा है। सभी अपनी तरफ से अनेक प्रकार से हेल्प कर रहे है। इन्ही में से एक है फरीदाबाद सेक्टर 52 में स्थित जंगली महादेव शिव मंदिर
 | 
सेवा की अनूठी मिसाल पेश कर रहा जंगली महादेव ट्रस्ट

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा।  इस महामारी के दौर में सब मिलकर तरह तरह की सहायता कर रहे हैं। कोई भोजन करा है तो कोई दवाई दे रहा है। सभी अपनी तरफ से अनेक प्रकार से हेल्प कर रहे है। इन्ही में से एक है फरीदाबाद सेक्टर 52 में स्थित जंगली महादेव शिव मंदिर ट्र्स्ट। जहा पर पूरे सेक्टर के लोग मिलकर गरीब मजदूर लोगो के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहा है वो भी बिना किस स्वार्थ के। सभी मिलकर निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं। आज हमने पूरे मंदिर को देखा और लोगो से बात की तो पता चला कि मंदिर समिति लॉक डाउन के पहले दिन से ही सभी गरीब मजदूर लोगो को दो वक्त की रोटी का इंतजाम करा रहे हैं। मंदिर के प्रधान श्री राजकिशोर कुँवर जी ने बताया कि हम सब सुबह से हो यह आ जाते है और खाना बनाना शुरू कर देते हैं। सभी लोग आते हैं और अपनी सेवा स्वंय देते हैं। कोई भी परिश्रम इनको नही दिया जाता। श्री हरिदत्त जी ने कहा कि सेवा भावना ही सबसे बड़ा धर्म है। कोरेना के कारण सभी लोगो को दिक्कत हो रही है। हम सभी को इस महामारी का सामना करना है। सभी को साथ देना चाहिए। सभी लोगो का कहना है कि जब भी कोई दिक्कत आती है तो मंदिर समिति सदा ही साथ देती है। सभी सदस्य एव भक्तगण उपस्थित थे।

सेवा की अनूठी मिसाल पेश कर रहा जंगली महादेव ट्रस्टप्रमुख रूप से बीरेन्द्र राय, गिरीश कुमार जी, गुरदीप सिंह जी, ओम प्रकाश जी, विजय राय, प्रवीण गुलाटी,अंतरा जी, राम बहादुर, प्रदीप जी, मनोज शर्मा, पवन गुप्ता, मनोज सिंह आदि सभी उपस्थित रहे। एक ओर महान शख्स यही पर मौजूद थे श्री गुरदीप सिंह जी। गुरदीप सिंह जी विशेष रूप से यहां सेवा करने आते हैं और सभी को एक ही बात कहते हैं। कोई भी भूखा ना रहे। साथ दो तो मिलकर दो। कोरोना रूपी महामारी का सामाना मुश्किल है लेकिन असम्भव नही। सभी नियमो का पालन करे तो जल्दी ही इस महामारी से हम सब आजाद होंगे। सेक्टर 52 फरीदाबाद हरियाणा से प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट।