छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन व लॉकडाउन के नियमों का सभी से पालन करने की एसडीएम ने की अपील

 | 
छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन व लॉकडाउन के नियमों का सभी से पालन करने की एसडीएम ने की अपील

निखिल कश्यप की रिपोर्ट

मनेंद्रगढ़-कोरोना के इस संकट काल में जहां बाहर से आने वाले लोग सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुकने से हिचकिचाते हैं वहीं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनेंद्रगढ़ एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने एक मिसाल पेश किया है। उन्होंने उत्तरप्रदेश प्रयागराज से आई अपने बहन को सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में सात दिन के लिए क्वॉरेंटाइन कर दिया है।जबकि उनकी बहन के पास 72 घंटे पहले का अरटीपीसीआर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट भी है।
इस संबंध में मनेंद्रगढ़ एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि मनेंद्रगढ़ क्षेत्र सहित संपूर्ण कोरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है जिसकी रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा 11 अप्रैल 2021 से संपूर्ण कोरिया जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जो 28 अप्रैल 2021 की सुबह 6 बजे तक प्रभावशील है ! उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए मनेंद्रगढ़ शहरी क्षेत्र में 5 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं जिसमें तीन पैड व दो सरकारी सेंटर बनाए गए हैं।
एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर चाहती तो अपने बहन को पैड क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखवा सकती थी। लेकिन उन्होंने अन्य लोग जो बाहर या दूसरे प्रांत से आते हैं उनको प्रेरित करने के उद्देश्य से अपने बहन को सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखवाया। वहीं उन्होंने  टीवी,कूलर तथा खाने की व्यवस्था उन्होंने स्वयं की है।
एसडीएम ने अपनी बहन के माध्यम से यह संदेश दिया है कि बाहर या दूसरे प्रांत से आने वाले जो लोग 72 घंटे पहले का अपना आरटीपीसीआर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाएंगे उन्हें सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुकवाने की व्यवस्था की गई है। वो लोग चाहें तो अपने लिए टीवी,कूलर और खाने आदि की व्यवस्था स्वयं कर सकते है।

     “घर पर रहें सुरक्षित रहें”   

एसडीएम ने की सख्ती के साथ लॉकडाउन व कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील…..

एसडीएम मनेंद्रगढ़ नयनतारा सिंह तोमर ने मनेंद्रगढ़ क्षेत्रवासियों से अपील की है कि सभी लोग अपने घरों में सुरक्षित रहकर शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन एवं लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन करें। उन्होंने कहा कि बिना वजह घर से कोई भी ना निकले बहुत जरूरी होने पर लॉकडाउन व कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही निकले। बेवजह घूमते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने क्षेत्र की जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि लोग भौतिक डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने घर पर सुरक्षित रहें बार-बार हाथ को धोएं या सैनिटाइज का उपयोग करें। कोरोना की चैन तोड़ने के लिए ही सरकार ने लॉकडाउन लगाया है इसका पालन कर सहयोग करें। 

    “दो गज दूरी मास्क है जरूरी”