रायपुर Aims के दूसरे माले से… कूदा युवक, मौत… पत्नी ने भी कोशिश

 | 
रायपुर Aims के दूसरे माले से… कूदा युवक, मौत… पत्नी ने भी कोशिश

हेमंत साहू की रिपोर्ट

रायपुर-राजधानी रायपुर स्थित एम्स अस्पताल के दूसरे माले से कूदकर एक और युवक ने अपनी जान दे दी है। पति के कूदने के बाद उसकी पत्नी ने भी छलांग लगाने की कोशिश की लेकिन वहां पर मौजूद वार्ड बॉय ने उसे किसी तरह कूदने से बचा लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवक का नाम दिलीप कुमार 26 वर्ष है। वह बलौदा बाजार में रोजगार सहायक के तौर पर पदस्थ था। बीते कुछ दिनों से उसे लगातार बुखार आ रहा था जो कम होने का नाम ही नहीं ले रहा था। इस वजह से 24 अप्रैल को उसे एम्स में दाखिल किया गया।

बीती रात करीब 2:30 बजे अचानक दिलीप अपने बिस्तर से उठा और दूसरे माले की खिड़की से वह कूद गया। जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पति की मौत के सदमे में आकर पत्नी ने भी कूदने की कोशिश की। इससे पहले कि वह छलांग लगा पाती मौके पर मौजूद एम्स के वार्ड वाय ने देख लिया और तत्काल उसने महिला को कूदने से रोक लिया।

राजधानी की आमानाका पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना की चपेट में आकर बड़ी तादाद में लोग निराशा के शिकार हो रहे हैं जिसकी वजह से वे आत्मघाती कदम उठाने से भी परहेज नहीं करते। सही मायने में ऐसा करना कतई भी उचित नहीं है बल्कि कोरोना से जारी जंग में जीतने के लिए सुझाए गए नियमों का पालन करना कहीं ज्यादा अनिवार्य है।