18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना टीका लगाए जाने के फैसले का स्वागत प्रशांत सिंह ठाकुर

 | 
18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना टीका लगाए जाने के फैसले का स्वागत प्रशांत सिंह ठाकुर

लव कौशिक की रिपोर्ट 


जांजगीर- भारत सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है. 

मोदी सरकार के  इस निर्णय का भाजपा नेताओं ने स्वागत किया है। 

भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने सरकार के इस कदम को कोरोना के खिलाफ लड़े जा रहे युध्द में निर्णायक कदम माना है। 

उन्होंने कहा कि "वैश्विक आपदा का सामना जिस धैर्य और अनुशासन से मोदी सरकार कर रही है, वह प्रशंसनीय है । बड़ी जनसँख्या और संसाधन की कमी के बाद भी सरकार ने कुशलता से परिस्थिति को संभाला। 

चाहे वह पीपीई कीट के उत्पादन का विषय हो ,वेंटिलेटर और मास्क संबंधी जरूरत हो या जरूरतमंद लोगों को राशन और भोजन की उपलब्धता सभी विषयों पर मोदी सरकार सजगता से सक्रिय रही । 

अपने संकल्प को पूरा करते हुए तय समय में सरकार ने वैक्सीन उपलब्ध कराया । यह अपने आप में महत्वपूर्ण हैं कि सरकार ने देश के साथ ही विश्व बंधुत्व और वसुधैव कुटुंबकम की भावना को लेकर जरूरतमंद और सहयोगी मित्र देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध कराया।  

टीकाकरण में पहली प्राथमिकता कोरोना वारियर्स को देकर समाज के प्रति उनके योगदान को सम्मानित किया वहीं बुजुर्गों को प्राथमिकता क्रम में रखकर उनके प्रति अपनी संवेदनशीलता को प्रकट किया।

दुर्भाग्यवश कोरोना के दूसरे चरण का सामना हम सब को करना पड़ रहा है ऐसे समय में सरकार ने सब के प्रति समानता का भाव रखते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है , जिसमें दवाइयों के दाम में कमी , ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए ग्रीन कॉरीडोर वाली ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है । 

इसी क्रम में कोरोना रोकथाम के लिए चल रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी सम्मिलित करने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लिया है। सरकार का यह  निर्णय स्वागत योग्य है। निश्चित ही कोरोना के खिलाफ इस निर्णायक लड़ाई में हम सब की जीत होगी