टीकाकरण के लिए प्रोसाहित करने गई मितानिन से गाली गलौज करने वाले पुलिस के गिरफ्त में

 | 
टीकाकरण के लिए प्रोसाहित करने गई मितानिन से गाली गलौज करने वाले पुलिस के गिरफ्त में

हरिश साहू की रिपोर्ट

पेंड्रा गौरेला मरवाही - कोविड-19 टीकाकरण के दौरान व्यवधान का मामला सामने आया है। मितानिन के साथ मारपीट की गई है। जीपीएम पुलिस एक्शन मोड़ में आकर अजमानतीय धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जीपीएम पुलिस ने त्वरित कार्यवाही की है। एसपी बोले शासकीय कार्य में बाधा उतपन्न करने वाले जेल जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक कोविड-19 महामारी के दौर से पूरा देश गुजर रहा है ऐसे में शासन द्वारा लोगों की जान बचाने हेतु लगातार प्रयासरत होकर टीकाकरण हर गांव मोहल्ले में हो इस हेतु जिला जीपीएम में भी कल दिनांक 22/4/ 2021 को तवरडबरा में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा था।

इस हेतु मितानिन चांदनी बैगा घर घर जाकर लोगों को टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित कर रही थी कि ग्राम का ही गोपाल बैगा के द्वारा मितानिन चांदनी बाई से वादविवाद कर लोगो को टीकाकरण मत कराओ कह कर बरगलाने लगा। शाम को जब चांदनी बैगा टीकाकरण कार्य के उपरांत घर जा रही थी तो रास्ते में गोपाल बैगा के द्वारा रोक कर बुरी बुरी गाली गलौज कर हाथ में रखे लाठी से मारपीट किया।

घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार को मिलते ही पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा तत्काल थाना गौरेला प्रभारी को आवश्यक कार्यवाही हेतु दिशा निर्देश देकर आरोपी को गिरफ्तार करने बाबत आदेश दिए।

घटना पर से थाना गौरला में अपराध क्रमांक 143/21 धारा 186, 353, 294, 323, 506 भादवि कायम कर घटना के 02 घंटे के भीतर गौरेला पुलिस के द्वारा आरोपी गोपाल बैगा पिता तिहारु बैगा 30 साल निवासी तंवरडबरा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने कहा है कि करोना महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण के इस राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत सभी जगह टीकाकरण कार्यक्रम जारी है और इस तरह शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जावेगा और कड़ी कार्यवाही कर जेल भेजा जाएगा।