आपदा काल के जन सहयोग में लगे समाजसेवियों से ऐसा सलूक !!

सवांदाता प्रवीन गुलाटी फरीदाबाद हरियाणा। समाज सेवी भी नही सुरक्षित।आए दिन समाज सेवियों के साथ होने वाली घटनाओं से सभी समाज सेवियों में रोष व्याप्त है। जीवन समिति रक्षा ट्रस्ट के कार्यलय ओर उनके साथियों के साथ कि गई मारपीट की घटना बडी ही निंदनीय है। जीवन समिति के सभी कार्यकर्ताओं को भी कई प्रकार
 | 
आपदा काल के जन सहयोग में लगे समाजसेवियों से ऐसा सलूक !!

सवांदाता प्रवीन गुलाटी

फरीदाबाद हरियाणा। समाज सेवी भी नही सुरक्षित।आए दिन समाज सेवियों के साथ होने वाली घटनाओं से सभी समाज सेवियों में रोष व्याप्त है। जीवन समिति रक्षा ट्रस्ट के कार्यलय ओर उनके साथियों के साथ कि गई मारपीट की घटना बडी ही निंदनीय है। जीवन समिति के सभी कार्यकर्ताओं को भी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। समिति के प्रमुख पर जानलेवा हमला हुआ। उनको सोने की चैन भी गुम हो गई है। पवन जी को बचाने की प्रयास में संगठन सचिव श्री बिजेंद्र जी पर भी हमला हुआ। इस हमले मे उनका दांत भी टूट गया। जिसका बाद में सरकारी अस्पताल में एम एल आर भी कराया गया। नेक काम करते हुऐ भी देखना किसी को भी अच्छा नही लगता। इस तरह की घटना नही होनी चाहिए। अन्यथा कोई भी समाज सेवा नही करेगा। समित के साथी जिनके सामने ये घटना घटित हुई श्री विनोद, कृष्ण, नरेश,उदय एवम हकीकत खान सभी ने इस घटना को घोर निंदा की। सभी ने बताया कि बबलू, मनोज तिवारी, संजय गुप्ता ओर मनीष राय इन सभी ने इस मारपीट की घटना को अंजाम दिया।जीवन समिति रक्षा ट्रस्ट के प्रमुख श्री पवन जी ने अपने सभी आदरणीय कार्यकर्ताओं व सहयोगीयों व पुलिस बल के सभी जवानों से मेरा निवेदन किया है कि जब हम लोकडाऊन 1.0 24-03-2020 से प्रतिदिन कई हजारों लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था कर रहे थे। सैकडो की संख्या में असहाय परिवारों को कच्चा राशन देने का कार्य प्रतिदिन किया जा रहा है। पुलिस बल के व आप सहयोगीयों के माध्यम से जब भी किसी भी समय हमें असहाय परिवार को भोजन,राशन, दूध, दवाई जब कभी भी किसी भी असहाय परिवार की सूचना मिली तो हमारे संस्था के द्वारा हर एक असहाय परिवार तक उनके जरूरत अनुसार हर संभव मदद का प्रयास किया गया। हमारे संस्था के सभी कार्यों से इस ग्रुप के सभी आदरणीय लोग भली-भांति देख रहे हैं और जो घटना हुई है वह नही होनी चाहिए थी। इस तरह की घटना दिन में कई बार ऑफिस के पास घटित हुई है। पवन जी ने कहा कि सभी सहयोगियों से एवं पुलिसकर्मी के सभी जवानों से हाथ जोड़कर एक बात पूछना चाहता हूं। मैं पवन कुमार संस्था का अध्यक्ष, एवं मेरे जीवन रक्षा समिति ट्रस्ट फरीदाबाद (रजि०) के किसी भी कार्यकर्ता के माध्यम से कोई भी असामाजिक कार्य कर रहे हैं तो हमारे खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए! परंतु अगर हम लोगों को सिर्फ असहाय परिवारों की सेवा करने हेतु मुझे गंदी गंदी गालियां दी गई व मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया और मेरे संस्था के कार्यकर्ता के साथ हाथापाई करके उसका दांत तोड़ दिया गया, जिसमे मेरे सोने की चैन तक गुम हो चुकी है, क्या सही कार्य करने वालों को असहाय परिवारों को भोजन कराने का क्या हमें इनाम दिया जा रहा है।

आपदा काल के जन सहयोग में लगे समाजसेवियों से ऐसा सलूक !!

मैं सभी पुलिसकर्मियों से यही हाथ जोड़कर निवेदन करूंगा कि श्रीमान महोदय जी अगर हम गलत हैं तो हमारे ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए! परंतु अगर हम लोग सही हैं तो हमारे साथ दुर्व्यवहार, मारपीट करने वाले असामाजिक लोगों पर कडी से कडी करवाई कराने में आप सभी हमारी मदद करें। अन्यथा सभी का पुलिस बल से विश्वास उठ जाएगा। जिन पुलिस बल के जवानों ने मेरा व मेरी संस्था का साथ दिया मैं सदैव आपका आभारी रहूंगा! और चाहे लाख बाधा उत्पन्न हो पर हम अच्छाई का रास्ता कभी नहीं छोडेंगे।

आपदा काल के जन सहयोग में लगे समाजसेवियों से ऐसा सलूक !!