संख्या से कहीं अधिक पाए गए लोग, मंडी में प्रतिबंध के बावजूद परोसी जा रही थी धाम, एफआईआर दर्ज

 | 
संख्या से कहीं अधिक पाए गए लोग, मंडी में प्रतिबंध के बावजूद परोसी जा रही थी धाम, एफआईआर दर्ज

थुनाग। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों को ब्रेक करने में प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। सरकार के कड़े आदेशों के बावजूद कोरोना काल में शादी समारोह में नियमों की अवहेलना करने पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। उपमंडल थुनाग के चिउणी पंचायत के गांव में शादी समारोह में बड़े स्तर पर धाम परोसी जा रही थी। यहां लोगों की तय संख्या 20 से कहीं ज्यादा भीड़ जुटी थी। एसडीएम थुनाग ने मौके पर पहुंचकर धाम आयोजक पर 5 हजार रुपये जुर्माने किया है। पुलिस व प्रशासन ने धाम को नाले में फेंकवा दिया है। बताया जा रहा है यहां लड़के की शादी थी व बड़े स्तर पर आयोजन हाे रहा था। धाम के लिए कई बकरे भी काटे गए थे।

शनिवार को एसडीएम थुनाग जंजैहली पुलिस की टीम के साथ शादी समारोह में निरीक्षण करने पहुुंचे। नियमों की अवहेलना करने पर एफआईआर दर्ज की गई है, साथ ही पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया है। प्रशासन द्वारा मौके पर की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र में चल रहे अन्य सभी समारोहों में विभागीय टीम निरीक्षण कर रही है।

कोविड नियमों की अवहेलना और खामियां पाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कोविड के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की ओर से बार बार हिदायतें जारी की जा रही हैं, ताकि प्रदेश को कोरोना मुक्त किया जा सके। प्रशासन ने उपमंडल स्तर पर फ्लाइंग स्कॉयड टीम का गठन किया है। प्रशासन जब मौके पर पहुंचा तो वहां 40 से 60 लोग धाम खा रहे थे। धाम आयोजक पर लापरवाही व सरकार के निर्देशों की उल्लंघना पर कार्रवाई की गई है।