संगीत इनकी भक्ति है व्यवसाय नहीं

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। संगीत की दुनिया मे चमकता नाम पंजाब की धरती पर संगीत की दुनिया के अनेक महान और बड़े संगीतकारों का जन्म हुआ है। इस बार हम आपको मिलाने जा रहे है पंजाब और फरीदाबाद के दो सिंगर से। पंजाब में और फरीदाबाद हरियाणा में चमकता नाम है। पंजाब के
 | 
संगीत इनकी भक्ति है व्यवसाय नहीं

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा। संगीत की दुनिया मे चमकता नाम पंजाब की धरती पर संगीत की दुनिया के अनेक महान और बड़े संगीतकारों का जन्म हुआ है। इस बार हम आपको मिलाने जा रहे है पंजाब और फरीदाबाद के दो सिंगर से। पंजाब में और फरीदाबाद हरियाणा में चमकता नाम है।

संगीत इनकी भक्ति है व्यवसाय नहीं

पंजाब के मशहूर गायक राजू शाह मस्ताना। राजू शाह जी सभी प्रकार के भजन गाते हैं। राजू शाह जी कव्वाली, साई संघ्या भजन, बालाजी भजन,माता को चौकी सभी प्रकार के प्रोग्राम करते है। फरीदाबाद में भी योगेश वत्स जी भी इसी प्रकार से गायन करते हैं। हम आपको इनके बारे में इसीलिए बता रहे हैं सभी लोग तो ज्यादातर पैसे के लिए गाते हैं।परन्तु यह दो कलाकार सिर्फ़ भक्ति के लिए ही गाते हैं। कोई भी इनको स्वेछा से जो भी ये स्वीकार करते हैं। अभी तक यह दोनों कलाकर देश में कई जगह अपनी प्रस्तुति दी चुके हैं। इन दोनों की जुगलबंदी भी कमाल है।

संगीत इनकी भक्ति है व्यवसाय नहीं

अब लॉक डाउन के समय भी ये दोनों ऑनलाइन प्रोग्राम कर रहे है। कलाकार का सारा समय जीवन की पूंजी अर्जित करने में लग जाता है। इन दो कलाकारों को सभी लोगो के भरपूर प्यार और सम्मान मिलता हैं। गायक तो वही होता है जो गाते समय भी भक्ति में रम जाए। दर्पण समाचार इस दोनों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है ताकि दोनों गायक ओर आगे बढे। फरीदाबाद हरियाणा से प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट।