दादी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

 | 
दादी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

हरिश साहू की रिपोर्ट

जशपुर -अपनी ही दादी की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामला जशपुर के पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बालाझार का है। आरोपी शराब पीकर पत्नी से झगड़ा कर रहा था। घर में भोजन में मछली नहीं मिली तो युवक ने पत्नी के साथ विवाद करना शुरू कर दिया। पति पत्नी के बीच विवाद होता देख दादी ने बीच बचाव करने पहुंची तो युवक ने उसकी हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक थाना पत्थलगांव पुलिस को मोबाइल के जरिये सूचना मिली कि ग्राम-बालाझर चिमटापानी में फूलमेत कोरवा का राजकुमार द्वारा हत्या कर दिया गया है। पुलिस के घटना स्थल पहुंचने पर प्रार्थी जहरूराम उर्फ दाढ़ी पिता धनगिरी उम्र 45 वर्ष जाति उरांव निवासी-बालाझर चिमटापानी थाना-पत्थलगांव द्वारा बताया गया कि दिनांक 20-04-2021 को वह बकरी चराने बन्धनु के घर की ओर गया था।

करीब 6ः00बजे शाम को बन्धनु की मां फुलमेत कोरवा अपने घर के सामने आंगन में मृत पड़ी थी उसके सिर में दाहिने कनपट्टी में चोट से खून टपक रहा था, पूछने पर राजकुमार व उसकी पत्नी सुखनी ने बताये कि घर में मछली की सब्जी बनाये थे, मछली को बच्चों द्वारा खा जाने से सब्जी नहीं बचने पर नाराज होकर आरोपी राजकुमार अपनी पत्नी सुखनी को डण्डा से मारपीट कर रहा था।

उसी समय आरोपी की दादी मृतिका फुलमेत द्वारा बीच-बचाव करने पर आरोपी राजकुमार द्वारा दादी फुलमेत को जोर से धक्का दे दिया जिससे मृतिका फुलमेत दरवाजा के चैखट से टकराकर सिर में चोट लगने पर मौके पर ही मृत्यु हो गई, रिपोर्ट पर थाना-पत्थलगांव में अपराध क्रमांक 91/2021 धारा 302, 506बी, 323 भादवि. पंजीबद्ध कर आरोपी राजकुमार पिता बन्धनु राम उम्र 21वर्ष जाति कोरवा निवासी ग्राम-बालाझर चिमटापानी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से घटना में प्रयुक्त डण्डा जप्त करते हुए दिनांक 21-04-2021 को आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।