खिलाड़ियों के उत्साह हेतु ऑनलाइन आयोजन।

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा।लाक डाउन के दौरान अनेक प्रकार के अयोजन हो रहे हैं।जैसे अनेक संस्थान ओर सभी संस्थाएं विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन आयोजन कर रहे है। कोई नृत्य का कोई ड्राइंग का कोई कविताओं का अनेक प्रकार के ऑनलाइन आयोजन हो रहे है। सभी लोग ओर अभिभावकों को भी इस प्रकार के
 | 
खिलाड़ियों के उत्साह हेतु ऑनलाइन आयोजन।

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा।लाक डाउन के दौरान अनेक प्रकार के अयोजन हो रहे हैं।जैसे अनेक संस्थान ओर सभी संस्थाएं विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन आयोजन कर रहे है। कोई नृत्य का कोई ड्राइंग का कोई कविताओं का अनेक प्रकार के ऑनलाइन आयोजन हो रहे है। सभी लोग ओर अभिभावकों को भी इस प्रकार के आयोजन से लाभ भी मिल रहा है उनके बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा बाहर आ रही है और अच्छा काम भी कर रहे हैं।परन्तु किसी मे भी खिलाड़ियों के बारे में नही सोचा कि वो भी लॉक डाउन में बोर हो रहे होंगे या उनकी भी कोई जरूरत हो सकती है।इसी को ध्यान में रखते हुए कालीरमन फाउंडेशन ओर कुश्ती जगत ने एक अनोखी पहल की है। सभी खिलाड़ियों की बोरियत को दूर करने और उनकी शारीरिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए एक ऑनलाइन प्रतियोगता का आयोजन कर रहे हैं।इस प्रतियोगिता के दौरन सभी खिलाड़ियों को अपने घर मे एक्सरसाइज ओर कसरत करते हुए का वीडियो बनानां है। ये वीडियो सभी खिलाड़ियों को व्हाट्सएप के माध्यम से भेजनी है।खिलाड़ियों के उत्साह हेतु ऑनलाइन आयोजन।

सभी खिलाड़ियों की वीडियो कुश्ती जगत की यूटयूब चैनल और इंस्टाग्राम में डाली जाएगी। जिस किसी भी खिलाडी के वीडियो को सबसे अधिक लाइक मिलेंगे उस प्रतिभागी खिलाड़ी को प्रथम आने और 51000 दुसरे नंबर पर आने पर 31000 ओर तीसरे नंबर पर 21000 का इनाम व ट्रॉफी भी दी जाएगी। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों में लॉक डाउन के दौरान बोरियत को दूर करना और शारिरिक उत्साह भी होगा और खिलाड़ी चुस्त दुरुस्त भी रहेगा।सभी खिलाड़ी इस प्रकार के आयोजन से प्रसन्न भी होंगे। लॉक डाउन के आने पर खिलाड़ियों की बौरियत को दूर करने व एक्सरसाइज के प्रति रूझान बढ़ा के लिए। कालीरमन फाउंडेशन व कुश्ती जगत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश कालीरमन व हरियाणा राज्य सचिव नीरज चावला ने यह अनूठी पहल की है। एक बार फिर से हम इस बारे में आप सभी को अवगत करा दे कि यह आनलाइन प्रतियोगिता होगी जिसमें खिलाड़ी को अपने घर में एक्सरसाइज करते हुए की विडियो व्हाट्स ऐप के जरिए भेजनी होगी।वो विडियो कुश्ती जगत के यूट्यूब चैनल व आफिसिल इंस्टाग्राम पेज पर डाली जाएगी। जिस भी खिलाड़ी को सबसे अधिक लाइक मिलेंगे उसे 51,000, दूसरे स्थान पर आने वाले को 31,000 व तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को 21,000 नगद इनाम व टॉफी से सम्मानित किया जाएगा। सभी खिलाड़ियों को 9891823823 इस नंबर पर अपनी वीडियो को सेंड करना है।वीडियो भेजने की अंतिम तिथि 3 मई है।सभी खिलाड़ी ध्यान दे और विजेता भी बने।