नवागढ़ में कोविड केयर सेंटर बनाए जाने की मांग

 | 
नवागढ़ में कोविड केयर सेंटर बनाए जाने की मांग
लव कौशिक की रिपोर्ट
 
जांजगीर-चांपा । जिले के सबसे बड़े विकासखंड नवागढ़ में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। विकासखंड मुख्यालय नवागढ़ में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होने के बाद भी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था नहीं है । मरीजों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय जांजगीर में निर्भर रहना पड़ रहा है । विकासखंड नवागढ़ के अंतिम गांव की दूरी जिला मुख्यालय जांजगीर से 40 किलोमीटर से अधिक है ,जिसके कारण आमजन को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।  
नागरिकों को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए नवागढ़ विकासखंड मुख्यालय में कोविड केयर सेंटर बनाया जाना नितांत आवश्यक है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रतिनिधि (प्रशिक्षण) प्रशांत सिंह ठाकुर ने जिलाधीश जांजगीर- चांपा को ऑनलाइन माध्यम से ज्ञापन सौंपकर उचित करवाई का निवेदन किया है।
ज्ञापन में उन्होंने बताया की विकासखण्ड मुख्यालय नवागढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहले से ही स्थित है, साथ ही वहां स्कूल, कॉलेज ,छात्रावास जैसे बड़े भवन भी उपलब्ध है। ऐसे में कोविड केयर सेंटर बनाए जाने पर भवन संबंधी आवश्यकता की पूर्ति आसानी से की जा सकती है। विकासखंड में 6-7 प्राथमिक और उप स्वास्थ्य केंद्र भी हैं, जिनमें कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा इस सेंटर में ली जा सकती है।