पंजाब किंग्स के खिलाफ मौरिस को दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद बोले यह

 | 
पंजाब किंग्स के खिलाफ मौरिस को दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद बोले यह

नई दिल्ली। क्रिस मौरिस को इस बार नीलामी में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 16.23 करोड़ रुपये में खरीदा था। जब पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ राजस्थान को अंतिम दो गेंदों पर पांच रन चाहिए थे, तो कप्तान संजू सैमसन ने उन पर भरोसा नहीं जताया। आखिरी गेंद खेलने के लिए उन्हें स्ट्राइक नहीं दी थी, लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ गुरुवार को मुंबई में उन्होंने राजस्थान के शीर्षक्रम के ढहने के बाद आठवें नंबर पर उतरकर 18 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाकर टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई। मैच के बाद सैमसन ने पंजाब के खिलाफ मौरिस को स्ट्राइक न देने को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के खिलाफ हुआ वो मैच वह 100 बार भी खेलेंगे तो मौरिस को स्ट्राइक नहीं देंगे। 

दिल्ली के खिलाफ मैच को लेकर सैमसन ने कहा कि 42 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद उन्होंने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी। उन्होंने कहा कि मिलर और मौरिस से कुछ उम्मीदें थीं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह कठिन था हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। सबकुछ कंडीशन समझने पर निर्भर था। तीन बाएं हाथ के गेंदबाज टीम की ताकत हैं। वे दूसरों से थोड़े अलग हैं। इसलिए हम उन्हें अलग तरीके से उपयोग कर सकते हैं। हमने चेतन सकारिया के साथ बात की, वह बहुत आश्वस्त और स्पष्ट थे।

मैच का हाल

राजस्थान के लिए डेविड मिलर ने भी 43 गेंदों पर सात चौकों व दो छक्कों के साथ 62 रन बनाए। राजस्थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। इससे पहले दिल्ली ने कप्तान रिषभ पंत के अर्धशतक से 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए। पंत ने 32 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 51 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जयदेव उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके।