दिल्ली सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल को 5,000 क्यूबिक मीटर्स ऑक्सीजन की आपूर्ति की

 | 
दिल्ली सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल को 5,000 क्यूबिक मीटर्स ऑक्सीजन की आपूर्ति की

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल को 5,000 क्यूबिक मीटर्स ऑक्सीजन की आपूर्ति की, जिससे अस्पताल में उत्पन्न संकट टल गया है। अस्पताल ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि ऑक्सीजन मिल गई है। मंगलवार को अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से संकट पैदा हो गय था।

सर गंगाराम अस्पताल ने बुधवार की सुबह बताया, "एक निजी विक्रेता कपिल एंटरप्राइजेज से 5,000 क्यूबिक मीटर्स ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए हमारी टीम रात भर संघर्ष करती रही और जरूरी नोजल की व्यवस्था पूरी कर ली गई। यह आपूर्ति दोपहर तक खत्म हो जाएगी।"

मंगलवार की देर रात सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष डी एस राणा ने अपने अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोविड -19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता की बात कही थी, साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर तत्काल आपूर्ति नहीं की गई तो खतरा बढ़ सकता है।

उन्होंने दिन के समय (मंगलवार को) संकट की चेतावनी दी थी, अस्पताल को ऑक्सीजन की कमी के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा।

राणा के अनुसार, आईसीयू में लगभग 120 मरीज ऑक्सीजन पर ज्यादा निर्भर थे और उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर अस्पताल को समय पर ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होती है, तो स्थिति गंभीर हो सकती है। अस्पताल में 485 कोविड -19 बेड हैं, जिनमें से 475 पहले से ही मरीजों से भरे हुए हैं।