कांग्रेस नेता की मनमानी, 22 वर्ष की उम्र में लगवा लिया टीका

 | 
कांग्रेस नेता की मनमानी, 22 वर्ष की उम्र में लगवा लिया टीका

हरिश साहू की रिपोर्ट

कवर्धा -कुछ दिन पहले ही कसडोल की कांग्रेस विधायक व संसदीय सचिव शंकुतला साहू ने सोशल मीडिया पर कोरोना का टीका लगवाते अपनी फोटो पोस्ट की थी। वो मामला शांत हुआ ही था कि एक और मामला सामने आ गया। कवर्धा जिले में 22 साल के युवा कांग्रेस के नेता को कोरोना टीका लगाने का मामला सामने आया है। अब इसकी फोटो वायरल हो रही है।

टीका लगवाने वाले युवक ने फोटो अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर डाला
कवर्धा में 22 साल के युवा कांग्रेस के नेता का नाम व्यास चंद्राकर बताया जा रहा हैं। जिला युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी का सदस्य भी हैं। ऐसा सोशल मीडिया पर बताया गया हैं। उसने मरका स्वास्थ्य केन्द्र में कोवीशिल्ड की डोज लगवाया है।

कैसे हुआ मामले का खुलासा
युवक कोरोना जांच के लिए अस्पताल पहुंचा था। इसके बाद उसे कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगवाने वाला व्यास चन्द्राकर कवर्धा ब्लॉक के बिपतरा गांव का रहने वाला है। दो दिन से बुखार होने के चलते 13 अप्रैल को मरका स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच कराने पहुंचा था।

वहां उपस्थित डॉक्टर ने उसे कोरोना टेस्ट किट नहीं होना बताया। डॉक्टर ने उसे कोविड टीका लगवाने की सलाह दी। उसने टीका लगवा लिया। युवक ने अपने वाट्सऐप स्टेट्स में फोटो शेयर किया। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ हैं।

वैक्सीन को लेकर केंद्र की गाइडलाइन
केन्द्रीय कोरोना टीका को लेकर गाइडलाइन के अनुसार 45 साल से अधिक आयु के लोगों को ही कोरोना का टीका लगाना है।

कलेक्टर बोले दिए जांच के निर्देश
स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के बाद से विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। टीका लगवाने वाला युवक कांग्रेस का कार्यकर्ता भी है। कवर्धा कलेक्टर रमेश शर्मा ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है। हमने जांच के लिए CMHO को निर्देश दिए हैं। जांच के बाद जो भी दोषी पाए जाएंगे। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।