हथियारबंद बदमाशों ने चालक को कब्जे में लेकर ट्रक लूट लिया

हरिश साहू की रिपोर्ट जशपुर। ट्रकें उड़ीसा से उत्तर प्रदेश जा रही थीं। जशपुर ज़िले के दोकड़ा चौकी के कसजोरा नाले के पास हथियारबंद समूह ने चालकों को क़ब्ज़े में लिया और हाथ पाँव बाँध कर उन्हे जंगल में छोड़ दिया, और ट्रकों को लेकर रवाना हो गए।सुबह जबकि ड्रायवर किसी तरह थाने पहुँचे तब
 | 
हथियारबंद बदमाशों ने चालक को कब्जे में लेकर ट्रक लूट लिया

हरिश साहू की रिपोर्ट

जशपुर। ट्रकें उड़ीसा से उत्तर प्रदेश जा रही थीं। जशपुर ज़िले के दोकड़ा चौकी के कसजोरा नाले के पास हथियारबंद समूह ने चालकों को क़ब्ज़े में लिया और हाथ पाँव बाँध कर उन्हे जंगल में छोड़ दिया, और ट्रकों को लेकर रवाना हो गए।सुबह जबकि ड्रायवर किसी तरह थाने पहुँचे तब मामले की जानकारी पुलिस को मिली। ट्रकों की लूट के इस मामले ने हड़कंप मचा दिया है।

जशपुर जिले के रास्ते यूपी जा रहे दो ट्रकों को बदमाशों के एक गैंग ने लूट लिया। कट्‌टे की नोक पर ट्रक ड्राइवरों को रोका, इन्हें बंधक बनाकर जंगल में छोड़ा और आरोपी फरार हो गए। इस मामले में से जिले की पुलिस भी हैरान है। आस-पास के जिलों और राज्यों से लूटे गए ट्रक के बारे में इनपुट जुटाए जा रहे है।

बोलेरो में सवार बदमाशों ने ट्रक को ओवर टेक करते हुए रुकवा लिया । घटना जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र के कसजोरा नाले के पास की है। ओडिशा के अंगुल जिले से ये ट्रक यूपी जाने को निकले थे। कसजोरा नाले के पास एक ट्रक को सफेद रंग के बोलेरो ने ओवरटेक करते हुए रुकवा लिया।

बोलेरो से उतर कर तीन बदमाश कट्‌टा दिखाकर ट्रक में घुसे। ड्राइवर को हाथ पैर को बांध कर सीट पर लेटा दिया। दूसरे ड्राइवर के साथ भी ऐसा ही हुआ । करीब 6 किलोमीटर तक ट्रक लेकर जाने के बाद लुटेरे जंगल के अंदर घुस गए थे। आरोपियों ने दोनों ट्रक ड्राइवर को जंगल में एक पेड़ से बांध दिया। दोनों ट्रक में करीब 18 टन एल्यूमीनियम लोड़ था। ट्रक समेत यह 50 लाख 24 हजार 400 रुपए की लूट है।

किसी तरह जंगल से बाहर आए ट्रक ड्राइवर निवारण साहू ने पुलिस को बताया कि वह पिछले पांच सालों से नालको के लिए काम कर रहा है। दूसरा ट्रक को हेमंत प्रधान चला रहा था। उसने लूट के बारे में पुलिस को बताया। लुटेरों ने 23 हजार 700 रुपए और मोबाइल फोन भी चुरा लिए। रात भर दोनों ड्राइवर जंगल में ही भटकते रहे।

रविवार की सुबह किसी तरह जंगल से बाहर निकलकर आए तो मामले का खुलासा हुआ। अब कुनकुरी पुलिस इस केस की छानबीन कर रही है। एसपी बालाजी राव ने बताया कि ट्रक और आरोपियों की पतासाजी के लिए पुलिस टीम को भी रवना कर दिया गया है।