रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करते… पुलिस ने दो युवकों को दबोचा

 | 
रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करते… पुलिस ने दो युवकों को दबोचा

हेमंत कुमार साहू की रिपोर्ट

रायपुर-एक तरफ जहां लोग कोविड मरीजों के लिए जरूरी रेमडेसिविर इंजेक्शन पाने के लिए रात-रात भर लाइन में खड़े होने को मजबूर हैं तो वही दूसरी ओर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर कुछ लोग इसे मोटे दामों में बेचने में लगे हुए है। रायपुर सायबर सेल की टीम ने ग्राहक बनकर ऐसे ही दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपियों  का नाम डेविड मनहरे और कमलेश साहू है।

जानकारी के मुताबिक सायबर सेल को सूचना मिली थी कि दो युवक रेमडीसीवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर कोरोना मरीज के परिजनों को महंगे दामों में वैक्सीन बेच रहे है। मुखबीर से मिली सूचना के बाद एसएसपी अजय यादव के निर्देश पर सायबर सेल एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर जांच शुरू की गई। साइबर सेल की टीम ग्राहक बनकर आरोपियों से संपर्क की। आरोपियों ने 14 हजार में रेमडीसीवीर वैक्सीन लेने के लिए मुजगहन बुलाया, जहां पर सायबर सेल की टीम ने डेविड मनहरे और कमलेश साहू को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

दोनों आरोपियों के पास से दो रेमडीसीवीर इंजेक्शन और 94,500 हजार नगदी रकम जब्त की गई है। दोनों आरोपी अस्पताल के कर्मचारी बताए जा रहे है।फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है।