Big Breaking बलौदाबाजार में 29 अप्रेल तक बढ़ा लॉक डाउन, देखिये किसमे मिलेगी रियायत।

 | 
Big Breaking बलौदाबाजार में 29 अप्रेल तक बढ़ा लॉक डाउन, देखिये किसमे मिलेगी रियायत।

रेशम वर्मा कि रिपोर्ट 
 

बलौदाबाजार : -सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर सहित कई जिला कलेक्टर्स को लॉकडाउन बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिये हैं। राज्य सरकार ने इस दौरान रियायत देने की बात कही है। निर्देश अनुसार कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने आदेश जारी किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि रियायतों के साथ लॉकडाउन बढ़ाया जाए। जारी निर्देश के अनुसार पीडीएस दुकानें खुलेंगी, टोकन सिस्टम से खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। ठेलों में कॉलोनियों और मोहल्लों में सब्जी बेचने की अनुमति दी जाएगी। फल, सब्जी, दूध, रसोई गैस की डोर-टू-डोर डिलिवरी की अनुमति दी जाएगी। वहीं, रसोई गैस एजेंसी, पशुओं के आहार से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति मिलेगी। साथ ही सिर्फ बैंकिंग अधिकारी-कर्मचारी के लिए बैंकों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला कलेक्टरों को फल और सब्जी की घर-घर आपूर्ति करने की अनुमति देने का निर्देश दिया है। लॉकडाउन की अवधि में पेट्रोल पम्प, दवाई दुकान, रसोई गैस एजेंसी, हॉस्पिटल एवं पशुओं के आहार से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति देने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा है, लॉकडाउन की अवधि में कोई भी सब्जी और फल की दुकान नहीं खुलेगी। सब्जी-फल उत्पादक किसानों से सीधे सब्जी-भाजी, फल क्रय कर स्ट्रीट वेन्डर उन्हें कालोनियों, गली-मोहल्लों में घर-घर जाकर बेच सकेंगे। प्रदेश में इस बार जिन जिलों में लॉकडाउन लगा है वहां सब्जी और फलों की दुकानें भी बंद करा दी गई हैं। लोगों को ताजी-फल सब्जी नहीं मिल पा रही है। वहीं सब्जी और फल उगाने वाले किसानों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।