यहां के सब्जी मण्डी में पुलिस की बड़ी कारवाई, 8 थोक व्यापारी गिरफ्तार

 | 
छत्तीसगढ़
हरिश साहू की रिपोर्ट
बिलासपुर । सब्जी मंडी तिफरा में सिरगिट्टी पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। नियमों की अनदेखी कर थोक सब्जी व्यापारी व्यापार कर रहे थे। सिर्फ गोदाम से माल लोडिंग अनलोडिंग करना था। दुकान के सामने भीड़ लगाकर असुरक्षित तरीके से व्यापारी सब्जी बेच रहे थे। कुल 08 बड़े थोक व्यापारियों तथा एक किराना व्यवसायी पर कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया है। सब्जी मंडी अध्यक्ष ने पुलिस को आश्वासन दिया कि पुनः नियमों की अनदेखी नहीं की जाएगी।
एसपी ने दिए थे निर्देश
जानकारी के मुताबिक बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को धारा 144 का पालन कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने का निर्देश दिया गया था साथ ही सभी थाना प्रभारियों को यह भी निर्देशित किया गया था कि जिन स्थानों पर बड़े पैमाने पर व्यापार होती है तथा अधिक भीड़ लगने की संभावना रहती है उन जगहों को चिन्हित कर यहां पर जो व्यक्ति नियमों की अनदेखी कर रहे हैं उन पर कार्यवाही करें ।
सब्जी मंडी में दबिश
अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिरगिट्टी फैजुल शाह के द्वारा थाने स्तर पर टीम गठित कर थोक सब्जी मंडी तिफरा में दबिश दिया गया जहां पर व्यापारियों के द्वारा ना तो धारा 144 का पालन किया जा रहा था न ही कोरोना काल में शासन द्वारा समय समय पर निर्धारित व्यापार सम्बन्धी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा था।
8 बड़े थोक व्यापारियों गिरफ्तार
साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी खुला उल्लंघ किया जा रहा था इस प्रकार नियमों की अनदेखी करने तथा अनावश्यक रूप से भीड़ लगाने पर संक्रमण फैलने की पर्याप्त संभावनाएं थी संक्रमण का प्रसार ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए सिरगिट्टी पुलिस के द्वारा थोक सब्जी के कुल 8 व्यापारियों पर महामारी अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता के धाराओं के तहत प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।
व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने आश्वासन दिया
एक साथ 8 व्यापारियों पर कार्रवाई होने से व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने थाना प्रभारी सिरगिट्टी को आश्वासन दिया कि पुनः सब्जी मंडी में शासन के गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं किया जाएगा साथ ही धारा 144 के परिपालन में पुलिस को पर्याप्त सहयोग किया जाएगा और मंडी में भीड़ लगाकर कोई भी व्यापार नहीं किया जाएगा।
किराना व्यवसायी भी गिरफ्तार
साथ ही व्यापार के दौरान कोरोना का प्रसार ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए व्यापार किया जाएगा। इसी तरह यदुनन्दन नगर में किराना व्यवसायी द्वारा भी दुकान खोल कर भीड़ लगाकर सामान की बिक्री की जा रही थी जिसके विरुद्ध भी प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।