राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में सीआरपीएफ 65 Bn द्वारा 75km की बाइक रैली

 | 
Chhattisgarh

हरिश साहू रायपुर 

रायपुर । आज दूसरे दिन भी राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य पर 65 वीं वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के द्वारा रायपुर तेलीबांधा से एयरपोर्ट और एयरपोर्ट से बाराडेरा कैम्प तक 150 से अधिक जवान और आम जनता के साथ 75 किलोमीटर की यात्रा तय करती हुई बाइक रैली का आयोजन किया गया।
             31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयंती मनाई जाती है। भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती को चिंहित करने के लिए 2014 से हर साल 31 अक्टूबर को नेशनल यूनिटी डे मनाया जाता है। इस वर्ष स्वतंत्रता सेनानी वल्लभभाई पटेल की 145 वीं जयंती है। उन्होंने 565 रियासतों का विलय कर भारत को एक राष्ट्र बनाया था। यही कारण है कि वल्लभभाई पटेल की जंयती के मौके पर रास्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।
        बाइक रैली की शुरुआत श्री संजय कुमार उप महानिरीक्षक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल रायपुर के नेतृत्व में हरी झंडी दिखाकर की गई। बाइक रैली की अध्यक्षता  65 वीं वाहिनी के कमांडेंट श्री विजय कुमार सिंह ने की। रैली समाप्ति के उपरांत आयोजन में आए मीडिया बंधुओं के माध्यम से  उप महानिरीक्षक व कमांडेंट महोदय ने समाज को एकता और शारीरिक कुशलता को बनाए रखने के संदेश दिए।