हरियाणा में 38 केस सामने आए, 36 गांव हुए सील

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद। हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में अब तक 154 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 18 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, यहां
 | 
हरियाणा में 38 केस सामने आए, 36 गांव हुए सील

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद। हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में अब तक 154 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 18 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, यहां अब 134 एक्टिव मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को कैथल में सिर्फ एक नए मामले की पुष्टि हुई है।

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि आज हमारे हरियाणा में 134 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मामले हैं और इसमें से 106 तबलीगी जमात के हैं। अगर हम 106 तबलीगी जमात के लोगों को 134 में से कम करें तो 28 मरीज हरियाणा के बनते हैं।

हरियाणा में गुरुवार को कैथल जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 1 मरीज पाए जाने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 154 हो गई। हरियाणा में फिलहाल 134 सक्रिय मामले हैं, 18 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है और दो लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए फरीदाबाद की तरह नूंह प्रशासन ने भी 36 गांव को कंटेनमेंट जोन (अति संवेदनशील) घोषित करते हुए सील कर दिया है। यहां कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए छह ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगा दिए हैं।

यह जानकारी गुरुवार को जिलाधीश पंकज ने दी। उन्होंने बताया कि जिला नूंह में कोरोना के 38 पॉजिटिव केस मिलने पर जिले के 36 गांवों के साथ लगते 104 गांवों को बफर जोन घोषित किया गया है।

इन क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए छह अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। यह आदेश जिला में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने संक्रमण पर नियंत्रण के लिए दिए गए हैं। ताकि अन्य लोग भी इस महामारी की चपेट में न आए।

ताजा आंकड़ों के अनुसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। गुरुग्राम में जहां अब 32 मरीज हैं, वहीं फरीदाबाद में 28, नूंह 38 और पलवल में भी 28 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।वहीं, अंबाला में 3, भिवानी में 2, चरखी दादरी में 1, फतेहाबाद में 1, हिसार में 1, जींद में 1, करनाल में 5, कैथल में 2, पानीपत में 4, पंचकूला में 2, रोहतक में 1, सिरसा में 3 और सोनीपत में 2 मामले दर्ज किए गए हैं।