सभी कंटेनमेंट ज़ोंस में डोर टू डोर चेकिंग, सभी की थर्मल स्कैनिंग होगी

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। फरीदाबाद जिले में बढ़ते हुए कोरोना पॉजिटिव केस को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कुछ अहम फैसले लिए हैं। सिविल सर्जन, फरीदाबाद की अगवाही में पर्याप्त मात्रा में टीम गठित की जाएंगी। जो इन सभी कंटेनमेंट ज़ोंस में डोर टू डोर चेकिंग। सभी की थर्मल स्कैनिंग करेंगी। इन
 | 
सभी कंटेनमेंट ज़ोंस में डोर टू डोर चेकिंग, सभी की थर्मल स्कैनिंग होगी

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा। फरीदाबाद जिले में बढ़ते हुए कोरोना पॉजिटिव केस को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कुछ अहम फैसले लिए हैं। सिविल सर्जन, फरीदाबाद की अगवाही में पर्याप्त मात्रा में टीम गठित की जाएंगी। जो इन सभी कंटेनमेंट ज़ोंस में डोर टू डोर चेकिंग। सभी की थर्मल स्कैनिंग करेंगी। इन क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। कंटेनमेन्ट ज़ोन का मतलब न तो कोई उस क्षेत्र में अंदर घुस सकता है। न ही बाहर जा सकता है। इस स्थिति में आवश्यक खाद्य सामग्री घरों तक डिलीवर की जाएगी।
सभी स्टाफ मेंबर्स को निजी सुरक्षा उपकरण दिए जाएंगे। घरों के गेट और दरवाजों के हैंडल पूरी तरह से सैनिटाइज किए जाएंगे।
नगर निगम फरीदाबाद के कमिश्नर द्वारा सभी कंटेनमेंट जोंस को पूरी तरह से सील करवाया जाएगा। इन क्षेत्रों की सैनिटाइजेशन में लगे सभी कर्मचारियों को इस कार्य के लिए निजी सुरक्षा सामग्री जैसे फेस मास्क, दस्ताने, कैप, जूते सैनिटाइज़र इत्यादि उपलब्ध कराना कमिश्नर की ज़िम्मेदारी होगी।
कंटेनमेंट जोन के निवासी और आमजन के जॉन से बाहर जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जाएगा। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स और नाके लगाए जाएंगे। कंटेनमेंट जॉन की आवश्यकता अब जरुरी है।