श्रीनगर में तीन आतंकियों का खात्मा

एहसान अली के साथ संजीव कुमार की रिपोर्ट श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक आतंकवादी इसी महीने कश्मीर घाटी में बीएसएफ के जवानों पर हमले की
 | 
श्रीनगर में तीन आतंकियों का खात्मा

एहसान अली के साथ संजीव कुमार की रिपोर्ट

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक आतंकवादी इसी महीने कश्मीर घाटी में बीएसएफ के जवानों पर हमले की घटना में संलिप्त था। आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के निचले इलाके जूनिमार और जदिबल समेत कई जगहों पर घेराबंदी की तथा वहां से बाहर निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिए। श्री कुमार ने कहा कि एक मकान में तीन आतंकवादी छिपे थे। हमें अपने सूत्रों से उनकी पहचान के बारे में पता चला और उनके परिजनों को बुलाया गया, जिन्होंने आतंकवादियों से समर्पण के लिए कहा। हमने उनको समर्पण के लिए अढ़ाई घंटे का समय दिया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। सुरक्षा बल के जवान उन मकानों की ओर बढ़े, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने  स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए। इनमें दो आतंकवादी स्थानीय निवासी थे। इनसे हथियार भी बरामद हुए हैं।

पाक गोलीबारी में पांच नागरिक घायल

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा के पास पिछले 24 घंटों के दौरान पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में कम से कम पांच नागरिक घायल हो गए हैं, जिनमें एक महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह छह बजकर 15 मिनट पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिला के बालाकोट में छोटे हथियारों और मोर्टर से गोलाबारी की।

सोपोर में लश्कर के तीन सहयोगी अरेस्ट

बारामूला। उत्तर कश्मीर के सोपोर जिला में सुरक्षा बलों ने आंतकवादी संगठन लश्कर-ए-तोएबा (एलईटी) से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद किए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को  बताया कि आरोपियों के नाम शबीर अहमद मीर उर्फ मौलवी, मोहम्मद अब्बास मीर और फातिम नबी भट उर्फ डाक्टर हैं। सभी सोपोर निवासी हैं।