श्रद्धा और आस्था का पर्व मनाया करवाचौथ

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। महिलाओं ने मनाया करवाचौथ का त्योहार। सुहागिन महिलाओं ने मनाया अपने पारंपरिक करवाचौथ का पावन त्योहार। फ़रीदाबाद में भी बड़े ही अच्छे और शानदार तरीके से मनाया गया ये त्योहार। अपने जीवन साथी की लंबी उम्र के लिए इस त्योहार की बड़ी मान्यता है। सभी महिलाओं ने एक समूह
 | 
श्रद्धा और आस्था का पर्व मनाया करवाचौथ

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा। महिलाओं ने मनाया करवाचौथ का त्योहार। सुहागिन महिलाओं ने मनाया अपने पारंपरिक करवाचौथ का पावन त्योहार। फ़रीदाबाद में भी बड़े ही अच्छे और शानदार तरीके से मनाया गया ये त्योहार। अपने जीवन साथी की लंबी उम्र के लिए इस त्योहार की बड़ी मान्यता है। सभी महिलाओं ने एक समूह में पूजा अर्चना की। जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद में बड़े ही परम्पपरिक तरीके से पूजा की गई। एक समूह में गोलधारा बनाकर पूजा की गई। करवाचौथ की कथा सुनाई गई।

श्रद्धा और आस्था का पर्व मनाया करवाचौथ

सभी सुहागिन महिलाओं ने बड़े ही ध्यान से इस त्योहार की महत्वता को जाना। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए इस व्रत को धारण करती हैं। करवाचौथ का पावन त्योहार हिन्दू धर्म मे काफी महत्व रखता है। कुछ महिलाओं के पतियों ने एक खास साज सज्जा के साथ इस त्योहार को मनाया ओर साथ मे ये व्रत भी रखा।

श्रद्धा और आस्था का पर्व मनाया करवाचौथ

जवाहर कॉलोनी निवासी प्रिया गुलाटी ने बताया कि उनके पति ने व्रत भी रखा और साथ ही बड़ा प्यारा सा उपहार भी दिया। प्रिया जी ने बताया कि उनके पति ने पूजा की पूरी थाली ही हमारी फ़ोटो के साथ सजा कर दी। हर साल वह मेरे लिए व्रत भी रखते हैं। करवाचौथ का त्योहार पूरे विधि विधान के साथ पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता हैं।