शाही स्नान के लिए दशनाम छड़ी मणिमहेश रवाना

मनोज उनियाल की रिपोर्ट चंबा।विश्वविख्यात मणिमहेश यात्रा के राधाष्टमी के 26 अगस्त को होने वाले शाही स्नान के लिए दशनाम छड़ी बुधवार शाम को विधिवत तरीके से पूजा- अर्चना के बाद रवाना हो गई। छड़ी यात्रा की अगवाई दशनाम अखाड़ा के मंहत ने की। बुधवार शाम को दशनाम अखाड़ा परिसर से आरंभ हुई यात्रा लक्ष्मीनारायण
 | 
शाही स्नान के लिए दशनाम छड़ी मणिमहेश रवाना

मनोज उनियाल की रिपोर्ट

चंबा।विश्वविख्यात मणिमहेश यात्रा के राधाष्टमी के 26 अगस्त को होने वाले शाही स्नान के लिए दशनाम छड़ी बुधवार शाम को विधिवत तरीके से पूजा- अर्चना के बाद रवाना हो गई। छड़ी यात्रा की अगवाई दशनाम अखाड़ा के मंहत ने की।

बुधवार शाम को दशनाम अखाड़ा परिसर से आरंभ हुई यात्रा लक्ष्मीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरती हुई जुलाहकड़ी मोहल्ले स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर पहुंची। गुरुवार से छडी यात्रा के आगामी पड़ाव को रवाना होगी और विभिन्न पडावों पर रुकती हुई पवित्र डल पहुंचेगी। जहां राधाष्टमी के बडे़ न्हौण की समाप्ति के उपरांत वापसी होगी। बुधवार शाम को दशनाम अखाड़ा परिसर में दत्तात्रेय महाराज व पवित्र छड़ी की विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना की, जबकि रस्म अदायगी डीसी विवेक भाटिया ने की।

 इस बार कोरोना महामारी के चलते छड़ी यात्रा सादगी पूर्ण तरीके से रवाना हुई। शहर से के बीचों-बीच गुजरने पर लोगों ने छड़ी यात्रा के आगे नतमस्तक होकर सुख समृद्धि की कामना की। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल, एसडीएम शिवम प्रताप सिंह, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, सौरभ जस्सल, सेवा भारती के संदीप मैहरा, जसबीर नागपाल के अलावा चुनिंदा संख्या में साधु समाज के लोग मौजूद रहे।