रेहड़ी-फड़ी यूनियन ने स्ट्रीट वेंडर्स के आंदोलन का किया समर्थन

ईसम सिंह की रिपोर्ट पंचकूला, हिसार रेहड़ी-फड़ी यूनियन ने स्ट्रीट वेंडर्स के आंदोलन का समर्थन करते हुये सरकार से उनकी मांगें तुंरत पूरी करने की अपील की है। स्ट्रीट वेंडर्स का धरना मंगलवार को 36वें दिन भी जारी रहा जिसकी अध्यक्षता प्रधान रामदेव सिंह पटेल ने की। धरने पर बैठे लोगों ने नगर निगम और
 | 
रेहड़ी-फड़ी यूनियन ने स्ट्रीट वेंडर्स के आंदोलन का किया  समर्थन

ईसम सिंह की रिपोर्ट 

पंचकूला, हिसार रेहड़ी-फड़ी यूनियन ने स्ट्रीट वेंडर्स के आंदोलन का समर्थन करते हुये सरकार से उनकी मांगें तुंरत पूरी करने की अपील की है। स्ट्रीट वेंडर्स का धरना मंगलवार को 36वें दिन भी जारी रहा जिसकी अध्यक्षता प्रधान रामदेव सिंह पटेल ने की। धरने पर बैठे लोगों ने नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी की। धरने पर बैठे लोगों को संबोधित करते हुये हिसार रेहड़ी-फड़ी यूनियन के महासचिव दिनेश सिवाच ने कहा कि पंचकूला के रेहड़ी-फड़ी वालों की मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो हिसार के रेहड़ी-फड़ी वाले भी समर्थन में आंदोलन करेंगे। सीटू की जिला प्रधान रमा देवी ने कहा कि मांगें मानने की बजाय रेहड़ी फड़ी वालों का सामान जब्त करने की कार्रवाई जारी है जिसकी वे कड़े शब्दों में निंदा करती हैं। गैर कानूनी ढंग से भंग की गई टाउन वेंडिंग कमेटी को बहाल किया जाना चाहिये। इस मौके पर सुभाष, अमरनाथ, राजाराम, गुरचरण, शियाराम आदि ने विचार रखे।
क्या हैं मुख्य मांगें –
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व नगर निगम की इनफोर्समेंट विंग द्वारा सामान उठाने की कार्रवाई पर रोक लगाना, जब्त सामान को लौटाना, स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट को लागू करना, ठेकेदारों को बीच से निकालना, ईओ का तबादला करना, वेंडर्स कमेटी का बहाल करना।