फरीदाबाद जिले में कोरोना से ठीक होने वाले संजीव दूसरे शख्स

हरियाणा ब्यूरो रिपोर्ट फरीदाबाद। सेक्टर-28 निवासी संजीव कोरोना को मात देकर सकुशल वापस घर लौट गए हैं। फरीदाबाद जिले में कोरोना से ठीक होने वाले संजीव दूसरे शख्स हैं। इससे पहले एक महिला इलाज के बाद ठीक हो चुकी हैं। 21 मार्च को कोरोना के लक्षण नजर आने पर वह स्वयं ही अस्पताल पहुंचे थे। इसके
 | 
फरीदाबाद जिले में कोरोना से ठीक होने वाले संजीव दूसरे शख्स

हरियाणा ब्यूरो रिपोर्ट

फरीदाबाद। सेक्टर-28 निवासी संजीव कोरोना को मात देकर सकुशल वापस घर लौट गए हैं। फरीदाबाद जिले में कोरोना से ठीक होने वाले संजीव दूसरे शख्स हैं। इससे पहले एक महिला इलाज के बाद ठीक हो चुकी हैं।

21 मार्च को कोरोना के लक्षण नजर आने पर वह स्वयं ही अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद उप मुख्यचिकित्सा अधिकारी व कोरोना मामलों के नोडल अधिकारी डॉ.रामभगत के आग्रह पर अपना उपचार शुरू कराया था। संजीव फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में भर्ती थे। पहला और दूसरा टेस्ट पॉजिटिव आने पर चिंतित थे, लेकिन घबराए नहीं और उसके बाद तीसरा व चौथा टेस्ट नेगेटिव आने के बाद अब अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए।

सकुशल घर लौटने के बाद संजीव ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है। लेकिन जिसको हो भी वह उसे घबराने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोगों में विदेशियों के मुकाबले रोग प्रतिरोधक क्षमता ठीक होने के कारण कोरोना से भयभीत होने की बजाय हौसलों के साथ करो मुकाबला। संजीव ने

कोरोना जैसी बीमारी को हराने के बाद संजीव ने बताया कि सरकार की तरफ से त्वरित कदम उठाए गए हैं। इसलिए हमारे देश में कोरोना नियंत्रण में है। सभी को लॉकडाउन के नियमों का पालन करना चाहिए।

फरीदाबाद में संक्रमितों की संख्या हुई 21

उधर, सोमवार को फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आए। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सात नए करोना संक्रमितों की पुष्टि की है। इनमें एक स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी है, जबकि छह मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। इन मरीजों में जमात से लौटे और उनके स्वजन संक्रमित बताए जा रहे हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जबकि दो संक्रमित ठीक हो चुके हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।