फरीदाबाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 नए मरीजों की पहचान

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। हरियाणा के फरीदाबाद जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 8 नए मरीजों की पहचान की गई है। इनमें से पांच लोग जमात के बताए जा रहे हैं। इन सभी के सैंपल गुरुवार को लिए गए थे। इनके अलावा 3 और नए मरीजों की पहचान हुई है। इसके
 | 
फरीदाबाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 नए मरीजों की पहचान

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा। हरियाणा के फरीदाबाद जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 8 नए मरीजों की पहचान की गई है। इनमें से पांच लोग जमात के बताए जा रहे हैं। इन सभी के सैंपल गुरुवार को लिए गए थे। इनके अलावा 3 और नए मरीजों की पहचान हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। इनमें एक ठीक हो गया है। संक्रमित पाए गए जमात के लोगों को अलफला मेडिकल कॉलेज में रखा गया है।

पलवल में 13 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले

वहीं, पास के ही पलवल जिले में 13 जमातियों में कोरोना वायरस मिला है। यहां इनकी संख्या बढ़कर 16 तक पहुंच गई है। एसएमओ ने बताया कि गुरुवार को 44 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें 13 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है और 3 पॉजिटिव पहले सामने आए थे। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

राज्य सरकार ने जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, हरियाणा में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 62 तक पहुंच गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 18 नए मरीजों की पुष्टि है। पलवल में सर्वाधिक 13 मरीज हैं तो वहीं भिवानी और गुरुग्राम में दो-दो मरीज मिले, जबकि 1 मरीज कैथल जिले में मिला है। कुल 62 केसों में 14 मरीज ठीक हो चुके हैं । 48 मरीज अब भी राज्य में अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं।

देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हुई, संक्रमण के 2,902 मामले

देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या शनिवार को 68 हो गई और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,902 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि अब भी 2,650 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं, जबकि 183 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया है और एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है। शनिवार सुबह तक कोरोना वायरस के मामलों पर मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, छह और लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है जिनमें से तीन महाराष्ट्र से, दो दिल्ली से और एक गुजरात से है। अब तक सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई हैं जिनकी संख्या 19 है। इसके बाद गुजरात (9), तेलंगाना (7), मध्य प्रदेश (6), दिल्ली (6), पंजाब (5), कर्नाटक (3), पश्चिम बंगाल (3), जम्मू-कश्मीर (दो), उत्तर प्रदेश (दो) और केरल में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। संक्रमण के कुल मामलों (2,902) में 55 विदेशी नागरिक शामिल हैं।