प्लाज्मा दानदाताओं के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम उपायुक्त ने किया संबोधित

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से प्लाज्मा दाता के रूप में जरुतमदो की मदद करने वाले सभी व्यक्ति समाज के लिये प्रेरणा स्त्रोत हैं । उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। यह विचार उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस के अध्यक्ष यशपाल ने आज लघु सचिवालय के सभागार
 | 
प्लाज्मा दानदाताओं के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम उपायुक्त ने किया संबोधित

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

 फरीदाबाद हरियाणा। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से प्लाज्मा दाता के रूप में जरुतमदो की मदद करने वाले सभी व्यक्ति समाज के लिये प्रेरणा स्त्रोत हैं । उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। यह विचार उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस के अध्यक्ष यशपाल ने आज लघु सचिवालय के सभागार कक्ष में जिला प्रशासन एवं जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सँयुक्त तत्वावधान में प्लाज्मा दानदाताओ के सम्मान मे आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित प्लाज्मा दाताओ एवं जिले की विभिन्न संस्थाओ के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहे। उन्होने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कॉविड- 19 की जंग को जीतने में प्लाज्मा दाताओ व जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने वाली सम्बंदित संस्थाओं के प्रतिनिधियों की भूमिका को किसी भी सूरत में नकारा नहीं जा सकता । उन्होंने सभी का आह्वान किया कि वे इस मुहिम को बनाए रखने में इसी प्रकार से बढ़-चढ़कर अपना सहयोग बनाए रखें। उन्होंने संस्थाओ के प्रतिनिधियों से यह अपील की कि वे कोरोना योद्धा के रूप में स्थापित अन्य लोगो को भी प्लाज्मा डोनर बनने के लिये मोटिवेट कर आगे लाएं ताकि वे स्वयं फरीदाबाद प्लाज्मा बैंक ईएसआई हॉस्पिटल मे पहुंच कर प्लाज्मा दान कर सके जिससे कोरोना से ग्रस्त अन्य लोगो को जीवन दान मिल सके। उन्होंने बताया कि सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों का एक डोनर मोटिवेटर कार्ड बनाया जायेगा और जो संस्थाए और व्यक्ति जिला रेडक्रॉस से अधिकृत होगे वे ही वॉलंटियर प्लाज्मा डोनर से बात कर उनको प्लाज्मा के बारे मे पूरी जानकारी देंगे साथ ही ईएसआई अस्पताल मे उनका प्लाज्मा दान कराने तक उनका पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की हिदायतो की अनुपालना के संबंध में भी आवश्यक जानकारी देते हुए उपस्थित लोगों को जागरूक रहने के लिए अपील की । उन्होंने विशेषकर प्लाज्मा दाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे जिले में क्रोना से ठीक हुए लोगो को प्लाज्मा दाता के रूप में अपना प्लाज्मा देने के लिये जागरूक करें ,और इस संबंध में जिला रेडक्रॉस के प्रतिनिधियों के संपर्क में रहें। इस दौरान प्लाज्मा देने व लेने से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी दी गई।

इस अवसर पर रेडक्रॉस के सचिव विकास कुमार ने उपयुक्त एवं जिला रेडक्रॉस के चेयरमैन यशपाल का बैठक में पहुंचने पर स्वागत किया और अपने उद्बोधन में बताया कि जिले में अब तक लगभग 70 करोंना योद्धाओ द्वारा प्लाजा दान किया जा चुका है। जिन्होंने प्लाज्मा दान कर अनेको लोगो जीवन दान दिलाने में मदद की है। बैठक के दौरान उपायुक्त के करकमलों द्वारा प्लाज्मा दाताओ को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

प्लाज्मा दानदाताओं के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम उपायुक्त ने किया संबोधित

इस अवसर पर डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश, सहायक पुरुषोत्तम सैनी , इशांक कौशिक, जतिन शर्मा डीटीओ, कोआर्डिनेटर उमेश अरोड़ा, जिले की प्रथम प्लाज्मा डॉनर शशि अग्रवाल सहित अन्य प्लाज्मा डॉनर मुकेश अग्रवाल, भूपेंद्र सिंह,संदीप गेरा, राजीव अरोड़ा, प्रदीप सिंह, सुनील मस्ता, प्रवीण, हरिंदर, राजेश, सचिन ,विपिन खत्री, गणेश, अभिषेक, संजीव कुमार, आशीष लोहोरिया, अमित रतरा, छत्रपाल सिंह, जयप्रकाश ,उधम सिंह, बलदेव राज सिक्का, सुनील भाटिया, वैभव, नवदीप, सुमनदीप, अभिषेक, वरुण व जिले की अनेको संस्थाओं के प्रतिनिधियो ने उपायुक्त के साथ कोविड से जुड़े अपने अनुभव सांझा किए।